रेल यातायात पर कोहरे का कहर, दर्जनों ट्रेनें चल रहीं देरी से

कोहरे के कारण कानपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों का बुरा हाल।

By: अमित शर्मा

Published: 04 Jan 2018, 04:19 PM IST

फिरोजाबाद। कोहरे के चलते रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। स्थिति ये है कि ट्रेनें कई घंटों की देरी से चल रही हैं। वहीं रेल विभाग द्वारा एक दर्जन ट्रेनों को पहले ही निरस्त कर चुका है। ट्रेनें समय से न चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टे्रनों के देरी से चलने के कारण कई यात्रियों ने बसों से यात्रा करने में ही भलाई समझी।

काफी देर करते रहे इंतजार

दिल्ली जाने के लिए स्टेशन पर इंतजार कर रहे दिल्ली के कालिन्द्री बिहार निवासी रमेश कुमार काफी देर तक स्टेशन पर ट्रेन आने का इंतजार करते रहे। जब टे्रन घंटों की देरी से आने की जानकारी हुई कि टे्रन चार घंटे की देरी से चल रही है तो वह बैग उठाकर बस से दिल्ली के लिए निकल गए। वहीं अलीगढ़ निवासी अमित कुमार भी कालका मेल से दिल्ली जाना था। वह भी कालका के इंतजार में बैठे रहे। शाम पांच बजे स्टेशन पहुंचे यात्रियों ने टे्रनों के देरी से चलने के कारण टे्रन आने का इंतजार करने के बजाय सड़क मार्ग से जाने में ही भलाई समझी। ये हाल अन्य यात्रियों के साथ भी है।

20 घंटे तक की देरी से चल रहीं ट्रेनें

कोहरे ने ट्रेनों का ढर्रा बिगाड़ दिया है। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से चार से 20 घंटे की देरी से चल रही हैं। जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के चलते अप लाइन की नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस चार घंटे, मगध एक्सप्रेस 12 घंटे, कालका मेल दो घंटे, मुरी एक्सप्रेस चार घंटा, सीमांचल एक्सप्रेस दो घंटा, ब्रहमपुत्र मेल 12 घंटा, डाउन की नॉर्थ ईस्ट साढ़े पांच घंटा, ब्रहमपुत्र मेल साढ़े 11 घंटा, तूफान मेल 12 घंटा, फरक्का एक्सप्रेस एक घंटा, हावडा-जोधपुर साढ़े 15 घंटा, पारसनाथ एक्सप्रेस 10 घंटा, जनसाधारण एक्सप्रेस 16 घंटा, मरुधर साढ़े पांच घंटा, अनन्या पांच घंटा समेत अन्य टे्रनें घंटों की देरी से चल रही है।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned