scriptटीका लगाने के कुछ घंटे बाद मासूम बच्ची की मौत, परिजनों ने किया हंगामा | Innocent child dies after vaccinated in Firozabad | Patrika News

टीका लगाने के कुछ घंटे बाद मासूम बच्ची की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

locationफिरोजाबादPublished: Aug 14, 2020 03:23:31 pm

Submitted by:

arun rawat

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में एक बच्ची की टीका लगाने के बाद मौत हो गई, परिजनों ने आशा पर आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की है।

child death

child death

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में एक बच्ची की टीका लगवाने के कुछ घंटे बाद मौत हो गई। परिजनों ने आशा और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। परिजनों ने बताया कि जब वह टीका लगवाने गए थे तब उनकी बच्ची बिल्कुल ठीक थी।
आज हुई मौत
शिकोहाबाद के जैन स्ट्रीट निवासी अरुण जैन गुरुवार को अपनी तीन माह की बेटी को टीका लगवाने कैंप में गए थे। उनके घर के समीप ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लगाने के लिए कैंप लगाया गया था। पीड़ित के मुताबिक कैंप में उनके क्षेत्र की आशा और एक स्वास्थ्य महिला कर्मी भी मौजूद थी। तभी महिला कर्मी ने बच्ची को तीन टीके लगाए। टीके लगवाकर वह बच्ची को घर लेकर चले गए। जहां वह दर्द से रोने लगी।
सारी रात्रि किया परेशान
टीका लगवाने के बाद बच्ची सारी रात्रि नहीं सो सकी। उसने किसी को सोने भी नहीं दिया और उसके बाद बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर आस—पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पीड़ित परिवार का कहना था कि उनकी बेटी टीका लगवाने से पहले बिल्कुल ठीक थी। टीका लगाने के बाद अचानक उसकी तबियत खराब हुई और उसकी मौत हो गई। उन्होंने उच्चाधिकारियों से आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो