scriptदीवार के नीचे दबकर मासूम की मौत, दो महिला समेत इतने हो गए घायल | Innocent's death by pouring under the wall in the rain, many injured | Patrika News

दीवार के नीचे दबकर मासूम की मौत, दो महिला समेत इतने हो गए घायल

locationफिरोजाबादPublished: Aug 02, 2018 08:49:13 am

— नारखी और नगला सिंघी क्षेत्र में कहीं गिरी दीवार तो कहीं गिरे मकान

makan

makan

फिरोजाबाद। बारिश के बाद तबाही का मंजर सामने आने लगा है। एक के बाद एक करके मकानों के गिरने का सिलसिला जारी है। टूंडला, नारखी और नगला सिंघी क्षेत्र में मकान, दीवार गिरने से एक मासूम की मौत हो गई जबकि दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
नारखी क्षेत्र में हुई मासूम की मौत
थाना नारखी क्षेत्र के गांव पहाड़ीपुर भौंड़ेला निवासी उमेश का चार साल का बेटा बाबू घर के बाहर खेल रहा था। तभी दीवार और टीनशेड गिर गई। जिसके नीचे वह दब गया। शोर होने पर आस—पास के लोगों ने उसे बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। टीन के नीचे दबकर उसका भाई मयंक घायल हो गया। मासूम की मौत के बाद एसडीएम और तहसीलदार टूंडला मौके पर पहुंचे।

नगला सिंघी क्षेत्र में गिरे मकान
थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव गढ़ी थानी में मंगलवार रात्रि गंगाराम का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया। मलबे में दबकर 60 वर्षीय हीरो देवी घायल हो गयीं। परिवार के अन्य सदस्य घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रहे थे। आवाज सुनकर परिवारीजनों ने उन्हें बाहर निकाला। गांव बजहेरा निवासी 40 वर्षीय कल्लो देवी अपने कच्चे मकान की दीवार के सहारे परिवार सहित सो रही थी। रात्रि किसी समय बरसात में उनका मकान गिर गया, जिसमें वह दब गई। चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने उन्हें बाहर निकाला।

यहां भी गिरे मकान
बजहेरा की ठार रामगढ में महेशचंद्र, रामस्वरूप व रतन सिंह के मकान गिर गए। तेज आवाज सुनकर परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे। वहां का नजारा देखकर भगवान का शुक्रिया अदा करने लगे। गनीमत रही के परिवारीजन घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रहे थे। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। गढ़ी साहब में राकेश कुमार का नवनिर्मित शौचालय बरसात में गिर गया, जिससे उन्हें चोट आ गई। मकानों के गिरने से ग्रामीण भयभीत हैं। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
टूंडला में गिरा मकान
थाना टूंडला क्षेत्र के गांव धर्मपुर में मकान गिर गया। गनीमत रही कि उस समय मकान स्वामी घर के बाहर गया हुआ था। उसके पास रहने को एक ही कमरा था वह भी बारिश में गिर गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो