VIDEO: पानीपत फिल्म को लेकर जाट समाज ने किया विरोध प्रदर्शन, पोस्टर जलाए

- जाट और क्षत्रिय समाज के लोगों ने जताया विरोध
- बाइक रैली निकालकर दिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

फिरोजाबाद। ‘पानीपत‘ फिल्म को लेकर नगर में जाट और क्षत्रिय समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिए गए। फिल्म में राजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए जाट समाज के लोगों ने टाकीज में फिल्म को बंद कराए जाने की मांग की।

बाइक रैली निकाली
मंगलवार को जाट और युवा क्षत्रिय समाज के लोगों ने संयुक्त रूप से बाइक रैली निकालकर ‘पानीपत‘ फिल्म का विरोध किया। बाइक रैली चैधरी चरण सिंह की प्रतिमा से प्रारंभ होकर तहसील पहुंची। जहां एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। उसके बाद समाज के लोगों ने थाने पहुंचकर पुलिस को ज्ञापन दिया।

पोस्टर जलाया
रैली गुलाब नगर में संचालित अनामिका टाकीज पहुंची। जहां युवाओं ने फिल्म दिखाए जाने का विरोध करते हुए पोस्टर फाड़ दिए। मैनेजर को ज्ञापन देकर टाकीज में फिल्म न दिखाए जाने की मांग की। सुभाष चौराहा पर फिल्म का पोस्टर जलाया गया। ब्लाक प्रमुख भंवर सिंह ने कहा कि ‘पानीपत‘ फिल्म में भरतपुर के राजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है। इसलिए इसका जाट समाज विरोध कर रहा है। प्रसपा नगर अध्यक्ष उदयवीर सिंह पौनियां ने कहा कि मुगल सेना कभी भी राजा सूरजमल को नहीं करा सकी थी।

गलत दिखाया किरदार
आज भी भरतपुर को लोहागढ़ के नाम से जाना जाता है। फिल्म में राजा का लालची व्यक्ति दर्शाया गया है जबकि यह गलत है। उन्होंने मराठों को भी अपनी शरण दी थी। उन्होंने फिल्म से इस सीन को हटाए जाने या फिर सिनेमाघरों में इसे न दिखाए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है। विरोध प्रदर्शन करने वालों में दीपक चौधरी, अनिल चौधरी, ज्ञानेन्द्र चौधरी, लोकेन्द्र पौनियां, देशराज सिंह, आशू चौधरी, जोंटी चौधरी, दीपक ठैनुआ, इन्द्रपाल सिंह पौनियां, उदय प्रताप सिंह, रोहित चौधरी व युवा क्षत्रिय समाज के संजय परमार आदि मौजूद रहे।

arun rawat
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned