scriptसाइकिल से झारखंड और बिहार के लिए निकल पड़े 114 लोग, फिरोजाबाद में कराए क्वारंटाइन | Jharkhand going to people in which lock down Quarantine firozabad | Patrika News

साइकिल से झारखंड और बिहार के लिए निकल पड़े 114 लोग, फिरोजाबाद में कराए क्वारंटाइन

locationफिरोजाबादPublished: Apr 23, 2020 03:50:08 pm

Submitted by:

arun rawat

— नोएडा में मजदूरी करने वालेे साइकिल और पैदल ही जा रहे थे मजदूर, स्क्रीनिंग कर टूंडला के बीरी सिंह कॉलेज में कराए क्वारंटाइन

Quarantine

Quarantine

फिरोजाबाद। नोएडा से पैदल और साइकिल के जरिए झारखंड व बिहार जाने वाले 114 मजदूरों व टायल्स का काम करने वाले युवकों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कराया है। उनकी स्क्रीनिंग भी कराई गई है। सीमाएं सील होने के बाद भी इतनी संख्या में लोग यहां तक कैसे पहुंचे यह सोचने का विषय है। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से सभी को क्वारंटाइन किया गया है।
टायल्स और पत्थर का करते हैं काम
नोएडा में टायल्स और पत्थर का काम करने वाले 114 लोग बिहार और झारखंड के लिए साइकिल से निकल आए। झारखंड में रहने वाले दीनानाथ ने बताया कि बिहार और झारखंड के काफी लोग नोएडा, दिल्ली और गुड़गांव में काम करते हैं। उनके कुछ साथी पहले ही निकल गए थे लेकिन वह नहीं निकल पाए। उन्हें कंपनी की ओर से साइकिल दी गई हैं। वह सभी साइकिल लेकर अपने घर के लिए निकल आए।
बिना जांच के लिए आगे कर दिए रवाना
रास्ते में पुलिस मिली तो उन्होंने भी बिना जांच कराए उन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली में बिठाकर रवाना कर दिया। बुधवार शाम को जैसे ही यह सभी लोग टूंडला की सीमा में पहुंचे। पहले से तैनात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। एसडीएम के निर्देश पर उन सभी को बीरी सिंह कॉलेज में ले जाया गया। जहां स्क्रीनिंग के बाद उन्हें क्वारंटाइन करा दिया गया। तहसीलदार डॉ. गजेन्द्र पाल सिंह का कहना है कि लॉक डाउन के बीच यह सभी युवक यहां तक आ गए यह लापरवाही है। फिलहाल इन्हें क्वारंटाइन कर जांच कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो