घर में शौचालय न होने पर किशोरी ने उठाया आत्मघाती कदम, सुनकर कांप गई परिवारीजनों की रूह, देखें वीडियो

— शिकोहाबाद के नई आबादी मोहल्ला शिवनगर में किशोरी ने घर में शौचालय न होने पर आत्महत्या कर ली।

Amit Sharma

September, 1302:38 PM

Firozabad, Uttar Pradesh, India

फिरोजाबाद। एक ओर मोदी सरकार स्वच्छता की अलख जगाने को घर—घर शौचालय बनवा रही है। ऐसे में शिकोहाबाद क्षेत्र में एक किशोरी ने घर में शौचालय न होने पर आत्महत्या कर ली। शौचालय को लेकर किशोरी और परिजनों के बीच कहासुनी हो गई थी। उसे खुले में शौच जाना पसंद नहीं था। इसी बात से नाराज किशोरी फंदे पर झूल गई।

यह भी पढ़ें—

वीडियोः गणेश चतुर्थी के दिन कतई न करें चन्द्रमा के दर्शन, ये है वजह

शिकोहाबाद क्षेत्र की है घटना
मामला शिकोहाबाद के नई आबादी मोहल्ला शिव नगर का है। जहां 16 वर्षीय हेमा इंटर की छात्रा थी। घर में शौचालय नहीं था, इसलिए खुले में शौच जाने को विवश होना पड़ता था। कई बार परिवारवालों ने शौचालय बनवाने को कहा लेकिन हर बार अनसुनी कर दी गई। खुले में शौच जाने से पहले हेमा की मां से कहासुनी हो गई थी।

यह भी पढ़ें—

गणेश पूजन करते समय रखें इन बातों का ख्याल, होगा कल्याण

फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या
कहासुनी होने से क्षुब्ध किशोरी ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। इस बात की जानकारी परिवारीजनों को उस समय हुई जब वह बाहर से घर पहुंचे। घर में किशोरी का शव लटका देख परिवार में कोहराम मच गया। मां और पिता का रो—रोकर बुरा हाल था। बाद में उन्हें पछतावा हो रहा था कि यदि उसके कहने से शौचालय बनवा देते तो शायद उनकी बेटी आज जिंदा होती। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाना चाहा लेकिन परिवारीजनों के मना करने पर पुलिस अपना कार्य कर वापस लौट गरई। परिवारीजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें—

कलयुगी पिता ने अपने ही मासूम बच्चे को दी ऐसी मौत, सुनकर कांप जाएगा आपका दिल

यह भी पढ़ें—

वीडियो: परिवारीजनों के साथ घर मेें सो रहा था युवक, सुबह मिला उसका शव

अमित शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned