scriptपरिवार था हॉस्पिटल में क्वारंटीन, चोर ताला तोड़कर चोरी कर ले गए लाखों की नगदी और आभूषण | Lakhs stolen from a locked house in lock down Firozabad | Patrika News

परिवार था हॉस्पिटल में क्वारंटीन, चोर ताला तोड़कर चोरी कर ले गए लाखों की नगदी और आभूषण

locationफिरोजाबादPublished: May 14, 2020 09:26:52 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद के थाना रामगढ़ क्षेत्र के कश्मीरी गेट का मामला, पड़ोसियों ने दी घटना की जानकारी।

chori

chori

फिरोजाबाद। कोरोना संक्रमण के भय से स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार को अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया। मकान में बाहर से ताला लगा था। रात्रि में चोरों ने मकान का ताला तोड़ दिया और लाखों रुपए के कीमती आभूषण और नगदी चोरी कर ले गए। सुबह होने पर आस—पास के लोगों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया।
रामगढ़ थाना क्षेत्र का मामला
थाना रामगढ़ के कश्मीरी गेट कादरी मस्जिद के पास निवासी बुजुर्ग की विगत एक मई को दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। बुजुर्ग की रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई थी। जानकारी पर जिला प्रशासन ने बुजुर्ग के पांच बेटे, दो बेटियों के साथ उसकी पत्नी, पुत्रवधू सहित ही परिवार के 20 सदस्यों को टूंडला थाना क्षेत्र के राजा का ताल के पास स्थित अग्रवाल धाम में क्वारंटीन कर दिया था। परिवार के सभी सदस्यों के क्वारंटीन होने पर घर पर ताला लटका था। देर रात चोरों ने मकान का ताला तोड़कर चोरी कर ली।
पड़ोसियों ने दी जानकारी
आस— पड़ोस के लोगों ने फोन के माध्यम से परिवारीजनों को चोरी की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। क्वारंटीन सेंटर से परिवार का एक सदस्य ने पुलिस को बताया कि मकान से करीब पौने पांच लाख की नकदी, दो बहनों की शादी के लिए जेवरात, बहुओं के जेवरात के साथ घरेलू सामान, कपड़े और दहेज के लिए खरीदा गया सामान आदि चोरी जाने की आशंका है। थाना प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ अनूप कुमार तिवारी ने कहा कि कश्मीरी गेट क्षेत्र का परिवार क्वारंटीन था। घर में देर रात चोरी हुई है। मामले में तहरीर आने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
एक दिन की कहकर कराए थे भर्ती
पीड़ित परिवार के सदस्यों का कहना है कि अब्बू की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिकारी एक दिन जांच के लिए कहकर मुझ सहित पांच भाई, दो बहन, अम्मी (मां) एवं बच्चों सहित 20 लोगों को लाए थे। बोला था, एक दिन में जांचकर छोड़ दूंगा लेकिन पांच दिन बाद भी नहीं छोड़ा। चोरी होने के कारण हम और पूरा परिवार बरबाद हो गया। बहनों की शादी का सामान तक चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो