script

कन्नौज घटना को लेकर उबल रहा लेखपालों का खून, सुहागनगरी में किया ऐसा काम कि लोग हो गए परेशान

locationफिरोजाबादPublished: Sep 26, 2019 10:10:09 am

– फिरोजाबाद जिले की सभी तहसीलों में किया गया धरना-प्रदर्शन, समस्याएं लेकर आए लोग रहे परेशान।

Lekhpal

Lekhpal

फिरोजाबाद। कन्नौज में महिला लेखपाल पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले लेखपाल हड़ताल पर रहे। उन्होंने आरोपित अधिवक्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की है। ऐसा न होने पर अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद के जसराना में दीवार गिरने से महिला की मौत

कन्नौज में की अभद्रता
संगठन के मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि कन्नौज जनपद की तहसील छिबरामऊ में अधिवक्ता द्वारा ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र पर जबरन रिपोर्ट लगाने का दबाव बनाया गया। जब लेखपाल ने रिपोर्ट लगाने से इंकार किया तो उन पर जान लेवा हमला किया गया। बचाव में आई दूसरी महिला लेखपाल के साथ भी दुव्र्यवहार किया गया। तहसील में लेखपालों को बंधक बनाकर रखा गया। उसके बाद लेखपालों के विरुद्ध ही मुकदमा दर्ज करा दिया गया। ऐसी तानाशाही के विरोध में प्रदेश की सभी तहसीलों में लेखपाल धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें—

VIDEO: फिरोजाबाद में विद्यालय के अंदर शिक्षिकाओं में चले लात घूंसे, शर्मसार हुआ शिक्षा का मंदिर

तानाशाही से करा रहे काम
कृष्णकांत कठेरिया ने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लेखपालों द्वारा शांतिपूर्वक तरीके से जिला कलक्ट्रेट पर धरना दिया जा रहा था। उन्हें किसी प्रकार की सुरक्षा नहीं दी गई और अधिवक्ताओं ने उन पर लाठी, डंडों से हमला कर दिया था। जिसमें कई लेखपाल घायल हो गए थे। लेखपाल अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। लेखपालों ने निर्णय लिया कि जब तक दोषी अधिवक्ताओं की गिरफ्तारी नहीं होगी, उनका लाइसेंस निरस्त नही होता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। लेखपालों को स्वयं की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस दिए जाएं। इस मौके पर विनोद पाल सिंह, राजेश यादव, अविनाश चन्द्र गोस्वामी, नीरज कुमार, रज्जनपाल सिंह, विष्णुचन्द्र, विवेक यादव, अमन दीक्षित, मुकेश कुमार, आशीष श्रीवास्तव, सचिन कुमार, स्वेता सिंह, निधि सिंह, प्रीती शर्मा, हिमांशु गुप्ता, नरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रबल प्रताप सिंह, नरेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो