script

इस जिले में चाचा—भतीजे के बीच फंसी भाजपा, अभी तक तय नहीं कर सकी प्रत्याशी

locationफिरोजाबादPublished: Mar 27, 2019 12:41:27 pm

Submitted by:

arun rawat

— फ़िरोज़ाबाद में चाचा-भतीजे की टक्कर में बीजेपी नही चुन पा रही है लोकसभा प्रत्याशी, आखिर क्यों देरी बरत रहा है बीजेपी हाईकमान।

Lok Sabha Election 2019

bhajpa

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2019) को लेकर फिरोजाबाद में नामांकन प्रक्रिया गुरुवार (कल) से शुरू होगी। चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों ने अपने नामांकन की तिथि भी घोषित कर दी है। ऐसे में भाजपा अभी तक प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर सकी है। इस लोकसभा सीट पर चाचा—भतीजे आमने—सामने हैं। ऐसे में उनके बीच में भाजपा फंस गई है शायद इसलिए प्रत्याशी खोजने में पार्टी को समय लग रहा है। मंगलवार को पार्टी ने 29 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की लेकिन उसमें भी फिरोजाबाद लोकसभा से प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं हो सका।
शिवपाल—अक्षय हैं मैदान में
फिरोजाबाद लोकसभा सीट से गठबंधन की ओर से अक्षय यादव और प्रसपा की ओर से शिवपाल सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं। दोनों आपस में चाचा—भतीजे हैं। बीजेपी ने लोकसभा प्रत्याशियों की एक और सूची की जारी लेकिन फिरोजाबाद में अभी तक बीजेपी आलाकमान अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर सका। पार्टी सैफई परिवार के चाचा भतीजे के बीच किस प्रत्याशी को चुनेंगे जिससे बीजेपी फिरोजाबाद की सीट पर अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर सके।
कब तक घोषित होगा प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में भाजपा की रैलियां भी शुरू हो गईं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि यहां बिना प्रत्याशी के ही चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं। इस सीट से फिरोजाबाद में सपा, बसपा, आरएलडी गठबंधन से मौजूदा सांसद अक्षय यादव अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं वहीं उनके सामने उनके चाचा व प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव मैदान में है लेकिन अभी तक बीजेपी अपना लोकसभा प्रत्याशी नहीं उतार पाई है। अब देखना होगा कि भाजपा कब तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो