scriptविधानसभा हो या फिर लोकसभा चुनाव, इस गांव के नहीं बदले हालात, यकीन न हो तो देख लीजिए ये वीडियो | Lok Sabha elections 2019 Dont Change face this village of Firozabad | Patrika News

विधानसभा हो या फिर लोकसभा चुनाव, इस गांव के नहीं बदले हालात, यकीन न हो तो देख लीजिए ये वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 15, 2019 03:28:04 pm

– तहसील क्षेत्र के गांव नगला गंगाराम में नारकीय हालात, झूठे निकले जनप्रतिनिधियों के वादे, निकलना हुआ मुश्किल।

Jal bharav

Jal bharav

फिरोजाबाद। चुनाव चाहे विधानसभा का हो या फिर लोकसभा का ही। फिरोजाबाद जिले के इस गांव के हालात आज भी वैसे ही है जैसे पहले थे। गांव में निकलने तक को जगह नहीं है। बारिश होने से पहले ही गांव की सड़कें जलमग्न हो रही हैं। यहां से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। जनप्रतिनिधियों के वादों के पूरे होने की आस आज भी ग्रामीण लगाए बैठे हैं।
पचोखरा क्षेत्र का गांव है नगला गंगाराम
तहसील से करीब आठ किलोमीटर दूर तहसील का गांव नगला गंगाराम। जहां कहने को पक्की सड़क, सरकारी स्कूल और बिजली भी है। पचोखरा और देवखेड़ा, सलेमपुर, एटा गांव होते हुए आगरा की सीमा तक जाने वाले इस रास्ते के बीच में बसा है यह गांव। वैसे तो यह गांव समरसता का संदेश देता है। इस गांव में सभी वर्ग के लोग निवास करते हैं। अधिकारियों की अनदेखी के चलते गांव में नारकीय हालात हैं। गांव के निन्नूमल बताते हैं कि गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए नालियां बनी हुई हैं लेकिन सफाई न होने के कारण नालियां चौक हैं।
चुनाव में याद आता है गांव
चुनाव के समय ही सभी को हमारे गांव की याद आती है। सब यहां आकर झूठे वादे करके चले जाते हैं। लोकेन्द्र बोले कि गांव में वैसे तो किसी चीज की कमी नहीं है यदि नालियों की सफाई हो जाए तो निकलने में सुगमता रहेगी। अशोक कुमार बोले अभी तो बारिश भी नहीं और गांव का रास्ता तलैया बन गया। अब कहां जाकर राएं अपना दुखड़ा। जितेन्द्र कुमार ने बताया कि हर समय पानी भरा रहने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को इसी गंदे पानी से होकर निकलना पड़ता है।
घर से निकलना हुआ मुश्किल
अब तो घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। हालात हैं कि बदलने का नाम नहीं ले रहे। राकेश कुमार का कहना है कि ऐसे हालात में किस वोट दें और क्यों दें कुछ समझ नहीं आ रहा है। सोनू, प्रियंका, कमलेश देवी बोलीं कि हमाई कोई सुनतूइ नाएं तो वोट चैं दें। देवेन्द्र सिंह, महेश कुमार और पप्पू ने कहा कि वोट तो देंगे लेकिन इस बार सोच समझकर मत का प्रयोग करेंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो