जिस प्रत्याशी के लिए अखिलेश यादव ने किया था चुनाव प्रचार, वह लोकसभा चुनाव से पहले साइकिल छोड़ भाजपा में हुआ शामिल

— पूर्व विधायक ने साइकिल छोड़ थामा भाजपा का दामन, 2017 में टिकट न मिलने से नाराज होकर भाजपा छोड़कर थाम लिया था सपा का दामन।

By: arun rawat

Published: 04 Apr 2019, 08:13 PM IST

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक ने साइकिल का साथ छोड़ भाजपा से नाता जोड़ लिया है। पूर्व विधायक ने वर्ष 2017 में विधानसभा का टिकट न मिलने पर भाजपा छोड़कर सपा ज्वाइन कर ली थी और सपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े थे। उनके प्रचार के लिए अखिलेश यादव ने खूब पसीना बहाया था लेकिन इसके बाद भी वह हार गए थे।

पूर्व मंत्री के बाद विधायक भाजपा में
बुधवार को पूर्व मंत्री रामसकल गुर्जर और पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह भाजपाई हुए थे। इनके बाद अब टूंडला निवासी पूर्व विधायक शिव सिंह चक सपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद सपा के गढ़ में अखिलेश को तगडत्रा झटका लगा है। इससे पहले पूर्व विधायक शिव सिंह चक ने विधानसभा 2017 के चुनाव में भाजपा से नाता तोड़कर साइकिल की सवारी की थी। उस दौरान शिव सिंह चक भाजपा के टिकट वितरण से नाराज थे। लेकिन, अब उन्होंने घर वापसी की।

तीारे स्थान पर रहे थे पूर्व विधायक
बता दें कि शिवसिंह चक 13वें विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट से टूंडला सीट पर जीते थे। पार्टी ने उन्हें 2012 में भी टिकट थमाया था। लेकिन, शिव सिंह चक इस विधानसभा चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें 58,536 वोट मिले। भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2017 में एसपी सिंह बघेल को टिकट दिया था और यहां से सीट जीती थी। बता दें कि वर्तमान में फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर अक्षय यादव सपा से सांसद हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned