प्रेमी- प्रेमिका ने पेड़ पर लटक कर दी जान, कारण हैरान करने वाला

प्रेमी- प्रेमिका ने पेड़ पर लटक कर दी जान, कारण हैरान करने वाला
Lover suicide

Dhirendra yadav | Updated: 19 Aug 2019, 07:55:09 PM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

-दोनों शादी करना चाहते थे, परिजनों ने लगाई बंदिशें
-16 अगस्त को प्रेमी के पास दिल्ली चली गई थी युवती
-19 अगस्त को गांव में पेड़ पर लटकी मिली दोनों की लाशें

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र के आलमपुर कनैटा में प्रेमी-प्रेमी के शव पेड़ पर लटके मिले। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया दोनों ने आत्महत्या की है। लोगों ने पुलिस को कुछ जानकारी दी है, जिससे झूठी शान की खातिर हत्या के रूप में भी देखा जा रहा है।

16 अगस्त को घर से चली गई थी युवती
गांव आलमपुर कनैटा निवासी ललिता उर्फ लता (18) पुत्री राजवीर सिंह का प्रेम प्रसंग गांव के ही अनिल कुमार (20) पुत्र राजवीर सिंह लोधी से चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे। परिजनों द्वारा उनके प्रेम संबंधों की भनक लगने के बाद मिलने पर बंदिशें लगा दी थीं। प्रेमी युवक दिल्ली में हलवाई का काम करता था। 16 अगस्त को गांव में प्रभात फेरी निकाली गई थी इसे देखने के निकली युवती अचानक गांव से गायब हो गई और सीधे दिल्ली में अपने प्रेमी के पास पहुंच गई। 17 अगस्त को युवती ने फोन कर परिजनों को सारी बात बताई और प्रेमी संग शादी करने की बात कही।

18 अगस्त को गांव आने की कहा था
बताया जा रहा है कि परिजनों द्वारा इस रिश्ते को मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद दोनों ने 18 अगस्त को गांव आने की बात कही थी। सोमवार 19 अगस्त को मटसेना के गांव आलमपुर में दोनों के शव एक पेड़ से लटके मिले। गांव के लोगों ने जब इन्हें लटके हुए देखा तो पुलिस को सूचना दे दी।

परिचय पत्र के आधार पर पहचान हुई
पुलिस ने पहुंचकर तलाशी ली तो उनके पास से मिले परिचय पत्रों के आधार पर दोनों की शिनाख्त हुई। इसके बाद बसई मोहम्मदपुर पुलिस की मदद से दोनों के परिजनों को सूचना दी तो वे भागकर पहुंचे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। इस संदर्भ में एसपी देहात राजेश कुमार सिंह का कहना है कि दोनों ने प्रथम दृष्टया आत्महत्या की है। पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी है।

ऑनर किलिंग की आशंका
जानकारों का कहना है कि जब दोनों ने गांव लौटने का फैसला कर लिया था और 18 अगस्त को दोनों को आना था, फिर अचानक दोनों के शव पेड़ से लटके मिले। इससे सवाल उठ रहे हैं। पुलिस भी ऑनर किलिंग को लेकर जांच में जुटी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned