पहली बार ये डीआरएम आए टूंडला स्टेशन, आते ही दिमाग हो गया खराब, ये है वजह

डीआरएम इलाहाबाद ने किया टूंडला स्टेशन का निरीक्षण, प्लेटफार्म नंबर दो पर टायल्स लगाने के दिए निर्देश, गंदगी मिलने पर जताई नाराजगी।

By: अमित शर्मा

Published: 07 Jun 2018, 09:21 AM IST

फिरोजाबाद। बुधवार सुबह डीआरएम ने टूंडला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। डीआरएम करीब ढ़ाई घंटे तक स्टेशन पर रुके। इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम, केन्द्रीय नियंत्रण कक्ष, गार्ड ड्राईवर लाॅबी, एसएस कार्यालय समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त की।

करीब पौनेे नौ बजे पहुंचे डीआरएम

मंडल रेल प्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद अमिताभ कुमार बुुधवार सुबह करीब पौने नौ बजे इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस से टूंडला स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में उन्होंने देरी से चल रहीं ट्रेनों की जानकारी ली।

इनका किया निरीक्षण

केन्द्रीय नियंत्रण कक्ष, गार्ड ड्राईवर लाॅबी, एसएस कार्यालय, वीआईपी लाॅज, आरपीएफ, वाणिज्य विभाग, मालखाने समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। मालखाने में गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ सफाई करने के निर्देश दिए। प्लेटफार्म नंबर दो पर टायल्स लगाने के निर्देश दिए।

एप्रोन कार्य के बाद समय से चलेंगी ट्रेनें

ट्रेनों के समय से संचालन न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि रेल मंत्री ने एक माह के अंदर ट्रेनों को समय से चलाए जाने के निर्देश दिए हैं। इस पर विचार किया जा रहा है। इलाहाबाद-नई दिल्ली रेल ट्रैक पर एप्रोन का कार्य कराया जा रहा है। फ्रेट काॅरीडोर बनाए जाने का कार्य भी तेजी से चल रहा है। इन कार्यो के पूरे होने पर ट्रेनों का संचालन समय से पूरा हो सकेगा। स्टेशन के बाहर पार्किंग संचालकों द्वारा अवैध रूप से वसूली की शिकायत पर रूकवाए जाने के निर्देश दिए। सुबह करीब 11 बजे वह विंडो निरीक्षण करने के लिए अलीगढ के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर सीनियर डीसीएम नवीन दीक्षित, सीनियर डीपीओ आशीष कुमार, सीनीयर डीओएम मनु प्रकाश दुबे, डीटीएम समर्थ गुप्ता, एसीएम राहुल यादव, एईएन लाइन आकाश यादव, एईएन हेडक्वार्टर राजेश टैगोर, एसएस अममर सिंह, डब्ल्यूएमाअई राकेश ग्रोवर आदि मौजूद रहे।


यात्रियों को मिले पानी

डीआरएम ने कहा कि रेल यात्रियों के लिए स्टेशन पर पानी की व्यवस्था की जानी चाहिए। गर्मी के मौसम में प्रत्येक प्लेटफार्म पर पानी की उपलब्धता कराना सुनिश्चित किया जाए। ऐसा न होने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


रेलवे बोर्ड में लंबित है ट्रेनों के ठहराव की मांग

नीलांचल और प्रयागराज ट्रेनों के ठहराव के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि इन दोनों ट्रेनों के ठहराव की मांग रेलवे बोर्ड में लंबित हैं। यदि कोई जन प्रतिनिधि इस ओर प्रयास करे तो ट्रेेनों के ठहराव की समस्या का समाधान हो सकता है।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned