वीडियो: दहेज न मिलने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता की पीट—पीटकर कर दी हत्या, मायका पक्ष ने उठाया ये कदम

Amit Sharma | Publish: Sep, 09 2018 07:02:29 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

- मायका पक्ष ने पति और ससुर समेत पांच के विरुद्ध कराया मुकदमा, थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव गढ़ी ऊसरा का मामला।

फिरोजाबाद। पचोखरा क्षेत्र में दहेज न मिलने पर ससुरालीजनों ने विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना को आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया। मामले को लेकर पति और ससुर समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। विवाहिता की चार माह पूर्व शादी हुई थी।

पचोखरा क्षेत्र का है मामला
थाना नारखी क्षेत्र के गांव खुशालपुर निवासी संतोष कुमार पुत्र हरपाल ने अपनी 19 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी की शादी पचोखरा थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी ऊसरा निवासी भगवान सिंह के साथ करीब चार माह पूर्व की थी। मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज में मोटरसाइकिल और 40 हजार नगदी की मांग करने लगे। जब उन्होंने मोटरसाइकिल और नगदी देने में असमर्थता जाहिर की तो उनकी पुत्री के साथ मारपीट की जाने लगी। इसकी शिकायत उसने कई बार अपनी मां से की थी।

हत्या कर लटकाया शव
रविवार सुबह ससुरालीजनों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया। शाम को आस-पास के लोगों ने घटना की जानकारी मायका पक्ष के लोगों को दी। मायका पक्ष पुलिस को साथ लेकर ससुराल पहुंच गए। पिता का आरोप है कि दहेज न मिलने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी गई। उसकी पीठ और गर्दन पर चोट के निशान बने हुए हैं। घटना को आत्महत्या दर्शाने के लिए ससुरालीजनों ने शव को फंदे पर लटका दिया।

आरोपी हुए फरार
घटना के बाद से ही सभी ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति भगवान सिंह पुत्र रामबाबू, देवर मान सिंह पुत्र रामबाबू, भतीजा गोलू पुत्र मान सिंह, ससुर रामबाबू पुत्र मुंशीलाल और डीलर प्रताप सिंह के विरूद्ध 498ए, 304बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में थानाध्यक्ष सुनील कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

एक ही घर में ब्याही थीं दोनों बेटियां
सुनील कुमार ने अपनी बड़ी बेटी की शादी इसी घर में देवर ओमकार के लिए एक वर्ष पूर्व की थी। 40 वर्षीय भगवान सिंह की पहली पत्नी की मौत हो गई थी। वह अपने पीछे चार बच्चों को छोड़ गई थी। पांच माह पूर्व उसने लक्ष्मी के साथ दूसरी शादी कर ली थी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned