वीडियोः विवाहिता को ससुराल लेकर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट, वहां का नजारा था कुछ ऐसा...

Amit Sharma

Publish: Jun, 14 2018 06:58:23 PM (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India

सास-ससुर ने घर से निकाली विवाहिता, सात महीने पहले हुई थी शादी।

 

फिरोजाबाद। सात महीने बाद ही सास-ससुर ने पुत्रवधू को घर से बाहर निकाल दिया। विवाहिता बार-बार उनसे अपना कसूर पूछ रही थी। जब उनका दिल नहीं पसीजा तो वह डीएम नेहा शर्मा के पास पहुंच गई। डीएम ने मामले को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट प्रियंका सिंह को मामले की जांच दे दी। सिटी मजिस्ट्रेट जब महिला को उसकी ससुराल लेकर पहुंची तो ससुरालीजन ताला लगाकर फरार हो गए थे।

ये है पूरा मामला

मामला फ़िरोज़ाबाद के थाना सिरसागंज के हुसैनपुर बैजुआ निवासी प्राची सेंगर का है। प्राची सेंगर की शादी गत बर्ष 23 नबम्बर 2017 को फ़िरोज़ाबाद थाना दक्षिण के सुहाग नगर निवासी विजेंद्र कुमार के इकलौते पुत्र रितीक के साथ हुई थी। पिता ने हैसियत के अनुसार धूमधाम से उसकी शादी की। प्राची के अनुसार पांच छह महीने तक सब ठीक ठाक चलता रहा लेकिन पूजा यादव नामक युवती के घर में हस्तक्षेप के चलते पिछले दो माह से उसे परेशान किया जाने लगा अगर प्राची की मानें तो पूजा का उसके ससुराल सुहाग नगर में आना जाना पिछले पांच सालों से है जो कि उसको नागवार गुजर रहा था। जब इसका विरोध किया गया तभी से उसकी सास व ननद ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उसे घर से बाहर निकाल दिया है।

ससुर है डीआईओएस कार्यालय में तैनात

वहीं प्राची सेंगर का कहना कि उसके ससुर विजेंद्र फ़िरोज़ाबाद डीआईओएस कार्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात हैं जिसकी शिकायत प्राची ने फ़िरोज़ाबाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा से की है। मामला संदिग्ध होने पर इस पूरे मामले की जांच नगर मजिस्ट्रेट प्रियंका सिंह को दी साथ ही नगर मजिस्ट्रेट को आदेश दिया कि प्राची सेंगर को पुलिस सुरक्षा में उसके ससुराल सुहाग नगर छोड़ा जाये लेकिन आज जब नगर मजिस्ट्रेट प्रियंका सिंह प्राची सेंगर को अपने साथ लेकर उसके ससुराल छोड़ने गयीं तो सभी ससुरालीजन घर से ताला लगाकर गायब हो चुके थे। घर में ताला लगा होने के कारण प्राची सेंगर को घर के अन्दर प्रवेश नहीं कराकर नगर मजिस्ट्रेट व् पुलिस फ़ोर्स को वापस होना पड़ा। ससुरालीजनों के विरुद्ध नगर मजिस्ट्रेट कड़ी कार्रवाई कराने की तयारी में हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned