scriptसितंबर में पड़ रही मई—जून महीने जैसी गर्मी, किसान परेशान | May June heat in September farmers upset | Patrika News

सितंबर में पड़ रही मई—जून महीने जैसी गर्मी, किसान परेशान

locationफिरोजाबादPublished: Sep 18, 2020 03:19:16 pm

Submitted by:

arun rawat

— तेज धूप पड़ने से लोगों का हो रहा हाल बेहाल, खरीफ की फसल को लेकर किसान हुए चिंतित।

sun

sun

फिरोजाबाद। सितंबर के महीने में मई और जून महीने जैसी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। घरों में लोग पसीने से तर बतर हो रहे हैं तो वहीं सबसे अधिक परेशान किसान हैं। तेज धूप और गर्मी से खरीफ की फसल को भी नुकसान होने की आशंका है। बारिश न होने से उमस भरी गर्मी का अहसास लोगों को हो रहा है।
सूख रही फसल
वैसे तो सितंबर के महीने में बारिश की वजह से मौसम में नमी हो जाती थी लेकिन इस बार सितंबर के महीने में तेज धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। सड़कों पर पैदल निकलना काफी मुश्किल भरा हो गया है। डिहाइड्रेट की शिकायतें भी लोगों में मिलने लगी हैं। तेज धूप पड़ने और बारिश न होने के कारण किसानों की फसल जैसे— मक्का, बाजरा और ज्वार की फसल सूखने लगी है।
आगे ऐसा रहेगा मौसम का हाल
फिरोजाबाद में आने वाले 10 दिनों में मौसम का हाल भी गर्म रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 19 से 21 सितंबर तक आसमान में धूप के साथ गर्मी रहेगी। 22 से 24 तक आंधी और हल्की बारिश होने की संभावना है। 25 से दो अक्टूबर तक धूप रहेगी और उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो