scriptस्वच्छता सर्वेक्षण में फिसला फिरोजाबाद तो महापौर ने ठीकरा जनता के सिर पर फोड़ा | mayor allegation on public for bad ranking in swach survey of up | Patrika News

स्वच्छता सर्वेक्षण में फिसला फिरोजाबाद तो महापौर ने ठीकरा जनता के सिर पर फोड़ा

locationफिरोजाबादPublished: Jun 27, 2018 12:52:23 pm

Submitted by:

suchita mishra

सपा शासन में प्रदेश ने फिरोजाबाद को दिया था 375 वां स्थान, भाजपा सरकार में आया 404वां स्थान।

mayor

mayor

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में स्वच्छता अभियान को लेकर डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने स्वच्छता की अलख जगाई, इसके बाद भी जिला 404वें स्थान पर रहा। पूरी सुहागनगरी में जगह-जगह स्वच्छता को लेकर पेंटिंग कराई गई। इसके बाद भी स्वच्छता के सर्वेक्षण में फिरोजाबाद फिसल गया। स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछडने पर इस शहर की महापौर नूतन राठौर ने इसके लिए शहर की जनता को दोषी ठहराया है।
उद्योगपतियों को बनाया था ब्रांड एम्बेसडर
स्वच्छता को लेकर शहर भर में तीन उद्योगपतियों को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था। स्वच्छता दूतों द्वारा प्रयास करने के बाद भी फिरोजाबाद स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछड गया। स्वयं फिरोजाबाद का नगर निगम जिले भर में चौथे स्थान पर रहा। बताते चलें की जब पिछले समय फ़िरोज़ाबाद नगर निगम के मेयर चुनाव जीतकर बीजेपी की उम्मीदवार नूतन राठौर मेयर बनीं तो प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ व भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेयर के साथ मीटिंग कर स्वच्छता अभियान में फिरोजाबाद को नंबर वन बनाने के लिए निर्देश दिए थे।
जगह-जगह रहते हैं गंदगी के ढेर
स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान मेयर नूतन राठौर ने जनपद के तीन उद्योगपतियों को स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर बनाकर अपनी जिम्मेदारी को उनके कंधों पर डाल दिया। एम्बेसडरों ने लोगों को जागरूक करने के लिए इसके विज्ञापनों में लाखो रुपये खर्च किये। लेकिन इसका असर दीवारों व पोस्टरों तक ही सिमट कर रह गया। नगर की जनता आज भी गन्दगी से परेशान है। लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं हैं। इसकी वजह से नगर निगम अपने ही जनपद में चौथे स्थान पर और प्रदेश में 404 नम्बर पर आया है। वहीं जब मेयर नूतन राठौर से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इसका ठीकरा जनता पर छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि जब तक जनता से सहयोग नहीं मिलेगा, हम कुछ नहीं कर सकते।

ट्रेंडिंग वीडियो