scriptतपती धूप में मासूम को झुलसता देख जाग उठी मां की ममता, आंचल में छुपा ली बेटी | Mother's child love latest story in firozabad | Patrika News

तपती धूप में मासूम को झुलसता देख जाग उठी मां की ममता, आंचल में छुपा ली बेटी

locationफिरोजाबादPublished: May 08, 2020 06:05:49 pm

Submitted by:

arun rawat

— हाईवेे पर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ में धूप से झुलस रही थी बेटी, पति और नौ माह की बच्ची के साथ अलवर से गोंडा जा रही थी महिला।

Mother

Mother

फिरोजाबाद। मां की ममता क्या होती है इसकी बानगी फिरोजाबाद के टूंडला—एत्मादपुर हाईवे पर देेखने को मिली। तपती धूप में नौ माह की बच्ची को झुलसता देख मां की ममता पिघल गई और उसे अपने आंचल में छुपाती नजर आई। वहीं अन्य ऐसी कई महिलाएं भी बच्चों को धूप से बचाव के उपाय करती नजर आईं।
गोंडा में रहने वाली बिट्टा देवी का पति सोनू राजस्थान के अलवर में मजदूरी करते हैं। लॉक डाउन होने के कारण गुरुवार को वह पति और नौ माह की बेटी शिवानी के साथ वापस अपनी ससुराल गोंडा लौट रही थी। टूंडला हाईवे पर पुलिस ने सभी प्रवासी मजदूरों को रोक दिया था। तपती धूप में महिला बच्ची को गोद में लेकर किसी वाहन के आने का इंतजार कर रही थी तभी तेज धूप से बच्ची तेज रोने लगी। बेटी को झुलसता देख मां ने साड़ी का पल्लू उसके सिर पर डाल दिया। बाद में पति की साफी लेकर सिर को ढ़का। भूख से व्याकुल बेटी के लिए केला भी मंगाकर खिलाया। इसी तरह सरवती देवी बिहार जा रहीं थीं, उनके पास तीन साल का बेटा मृदुल था जो प्यासा था। बेटे की प्यास बुझाने के लिए महिला ने दूसरे व्यक्ति से पानी मांगकर बेटे की प्यास बुझाई। उन्होंने बताया कि वह तीन दिन से पैदल चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो