scriptटीकाकरण को लेकर इस प्रकार सुहागनगरी की सड़कों पर निकाली गई जागरूकता रैली, देखें वीडियो | MR vaccination does not harm the children | Patrika News

टीकाकरण को लेकर इस प्रकार सुहागनगरी की सड़कों पर निकाली गई जागरूकता रैली, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Dec 10, 2018 06:26:36 pm

Submitted by:

arun rawat

— अंतराष्ट्रीय न्यायिक मानवाधिकार फ़िरोज़ाबाद द्वारा खसरा रूबेला टीकाकरण के प्रति लोगों को किया गया जागरूक।

Teekakaran

Teekakaran

फिरोजाबाद। एमआर के टीकाकरण को लेकर लोगों में विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां फैल रही हैं। बच्चों के बीमार होने के भय से माता—पिता बच्चों का टीकाकरण नहीं करा रहे हैं। ऐसे में बच्चों में बीमारी होने का भय सताए रहता है। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को भी टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।
एमएलसी ने किया शुभारंभ
अंतराष्ट्रीय न्यायिक मानवाधिकार फ़िरोज़ाबाद द्वारा खसरा रूबेला टीकाकरण एवं मानवाधिकारों के नियमो के प्रति जागरूकता को स्कूली बच्चों की रैली संस्था प्रदेश सचिव ब्रजेश यादव के नेतृत्व में सुभाष तिराहे से निकाली गई। जिसका शुभारम्भ एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया।
इससे नहीं है कोई नुकसान
टीकाकरण से किसी का कोई नुकसान नहीं है। एमएलसी ने कहा कि मिजिल्स रूबेला टीकाकरण बच्चों को खसरा जैसी बीमारी से बचाव करता है। बच्चों को इस बीमारी से बचाने के लिए टीकाकरण कराया जाना आवश्यक है। माता—पिता को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। कार्यक्रम में काफी संख्या में स्कूली बच्चे तिलक इंटर कॉलेज, इस्लामियां इंटर कॉलेज से शामिल रहे। अन्य लोगों में उमेश यादव, डॉ अशोक शर्मा, नितिन यादव, प्रमोद यादव, हरिओम शर्मा रग्गी, जगमोहन यादव के साथ संस्था के काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो