scriptवीडियो: बोर्ड बैठक में पार्षदों ने इसलिए कर दिया हंगामा, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप | municipal corporation Board meeting Councilors did Ruckus | Patrika News

वीडियो: बोर्ड बैठक में पार्षदों ने इसलिए कर दिया हंगामा, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

locationफिरोजाबादPublished: Mar 06, 2019 01:16:57 pm

Submitted by:

arun rawat

— बजट पास की प्रक्रिया चल रही थी तभी सपा पार्षदों ने कर दिया था हंगामा।

hungama

hungama

फिरोजाबाद। पालीवाल हॉल में आयोजित बजट बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। पार्षदों के हंगामे व कड़े विरोध के बीच आगामी वित्तीय वर्ष का बजट पास हुआ। बोर्ड बैठक महापौर नूतन राठौर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। सपा पार्षदों ने इसलिए हंगामा कर दिया था कि महापौर के साथ एक बाहर का व्यक्ति बोर्ड बैठक में शामिल हो गया था।
इसलिए किया हंगामा
बजट बैठक से पूर्व पुलावामा में शहीद सैनिकों को दो मिनट का मौन धारण का श्रद्धांजलि दी गई। पिछली बोर्ड मीटिंग के प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए पार्षद देशदीपक यादव ने पिछले बजट में पौने तीन करोड़ के पेंचवर्क व हैंडपंप मरम्मत का हिसाब मांगा। पार्षद मोहित अग्रवाल ने कहा पिछली बैठक में पार्षदों को मोबाइल, सीयूजी सिम, कार्यालय के लिए कुर्सी मेज, ग्लोसाइन बोर्ड लगवाने, कार्यालय के लिए एक-एक कर्मचारी तैनाती का प्रस्ताव पास हुआ था, जिस पर आजतक कोई कार्यवाही नहीं हुई।
ये बोले पार्षद
पार्षद अजय गुप्ता, पूनम शर्मा ने कहा पार्षदों की जानकारी के बिना ठेकेदारों के भुगतान हो जाते हैं। मांग की पार्षद के सहमति पत्र के बिना किसी ठेकेदार का भुगतान नहीं होगा। नगर निगम की आय बढ़ाने को दुकानों का किराया बढ़ाने का मुद्दा उठा। बजट में ठेका कर्मचारी, कम्प्यूटर आपरेटरों के ऊपर दिखाए खर्च पर पार्षदों ने आपत्ति जताई। पार्षद अजय गुप्ता ने कहा कि रसूलपुर टंकी के सामने हाल में छह दुकानों की नीलामी हुई, जिसमें मनमाने रूप से दुकानों आवंटित कर दी हैं। कर निर्धारण अधिकारी व बाबू प्रमोद कुमार द्वारा स्पष्ट जवाब न देने पर नगर आयुक्त विजय कुमार ने दुकानों की नीलामी निरस्त करने के निर्देश दिए। वहीं बैठक में पार्षदों को नगर आयुक्त ने अपनी बातों में उलझाकर साधा। तब कही जाकर बोर्ड की बैठक शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई।
आशीष यादव के समर्थन में आयीं महिला पार्षद
नगर निगम में आशीष यादव को लेकर हुये हंगामे के बाद सायं महिला पार्षदगण मेयर के पक्ष में आयीं और उन्होंने मेयर से मिलकर उनके साथ होने की बात कही। इस दौरान महिला पार्षदों ने बताया कि जब हमारे पति हमारे साथ चल सकते हैं तो मेयर नूतन राठौर अपनी सुरक्षा के लिये कोई भाई या व्यक्ति क्यों नहीं साथ रह सकता। महिला पार्षदों ने कहा कि हमें कुछ बुरा नहीं लगता कि मेयर के साथ कौन चल रहा है। वहीं उन्हांेने पार्षद एकता जिंदाबाद के नारे लगाये। मेयर नूतन राठौर का कहना रहा कि सदन में केवल पार्षदों व नगर निगम अधिकारियांे की मौजूदगी के साथ पुलिस फोर्स का रहना जायज है बाकी पार्षद पति की जरूरत पड़ने पर उनका नाम एनाउंस करा दिया जाता है, किसी पार्षद को बुरा नहीं लगता हमारे साथ कौन चल रहा है, बाकी किसी एक व्यक्ति को ही बुरा क्यों लगता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो