scriptमंत्री जी, बिजली चेकिंग करने आ रहे कर्मचारी उपभोक्ताओं से कर रहे हैं अवैध वसूली, सुनिए उपभोक्ताओं की जुबानी, वीडियो | name of checking Power workers Illegal recovery | Patrika News

मंत्री जी, बिजली चेकिंग करने आ रहे कर्मचारी उपभोक्ताओं से कर रहे हैं अवैध वसूली, सुनिए उपभोक्ताओं की जुबानी, वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Feb 28, 2019 12:54:32 pm

— विद्युत कार्यालय में चेकिंग के नाम पर चल रहा कमाई का खेल, चेकिंग करने जा रहे कर्मचारी उपभोक्ताओं से कर रहे धन की मांग, लाइनपार क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने एसडीओ से की मामले की शिकायत।

pidit

pidit

फिरोजाबाद। विद्युत विभाग की टीम चेकिंग करने के नाम पर उपभोक्ताओं से वसूली कर रही है। बुधवार को मामले को लेकर उपभोक्ताओं ने विद्युत कार्यालय में शिकायत की। उपभोक्ताओं ने वसूली पर लगाम कसे जाने की मांग की है। चेकिंग करने जा रही टीम अब उपभोक्ताओं से अवैध वसूली कर रही है। इससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
लाइनपार क्षेत्र का है मामला
नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत विभाग की टीम चेकिंग करने पहुंच रही है। बुधवार को टीम लाइनपार क्षेत्र के गांव नगला रामकिशन पहुंची। जहां टीम महिला शबनम के घर पहुंची। जहां केबल में कट लगे होने पर चोरी का आरोप लगाते हुए उनसे तीन हजार रुपए ले लिए। इसके बाद टीम दीपक कुमार के घर पहुंची। जहां उनके घरेलू कनैक्शन पर काॅमर्शियल काम हो रहा था। इस पर टीम ने उनसे 50 हजार रुपए की मांग कर दी।
कर्मचारी दे रहे धमकी
घर में महिलाओं ने जब इतनी बड़ी रकम देने से इंकार किया तो दाब धौंस दिखाकर दो दिन के अंदर रुपए देने की बात कही। मोहल्ले के परेशान उपभोक्ता एकजुट होकर विद्युत खंड अधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए। जहां उन्होंने हंगामा करते हुए अवैध वसूली करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। उपभोक्ताओं ने कहा कि अवैधर वसूली पर लगाम लगाई जाए। ऐसा नहीं हुआ तो क्षेत्रवासी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मामले को लेकर एसडीओ का कहना है कि कौन टीम जांच करने पहुंच रही है। हमें इसकी जानकारी नहीं है। डिस कनैक्शन टीम एक्सईएन के स्तर से भेजी जा रही है। उनमें कौन अवैध वसूली कर रहा है। इसकी शिकायत उपभोक्ताओं से लिखित में मांगी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो