जातिविशेष पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल, वाट्स एप ग्रुप में थे दारोगा, कार्रवाई

Santosh Pandey

Publish: Sep, 17 2017 08:04:05 (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India
जातिविशेष पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल, वाट्स एप ग्रुप में थे दारोगा, कार्रवाई

पुलिस ने वीडियो वायरल करने वाले दो आरोपियों को पकड़ा, युवकों ने मांगी माफी

फिरोजाबाद। वाट्स एप पर दो युवकों ने जातिविशेष को लेकर आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर दिया। शहर की फिजां खराब होने के भय से पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए दोनों युवक घनिष्ठ मित्र बताए गए हैं। इनके द्वारा वीडियो वायरल होने की खबर पर लोग सन्न है। पुलिस भी हरकत में आ गई है।

चुल्हावली के हैं आरोपी

थाना क्षेत्र के गांव चुल्हावली निवासी भीमा पात्रे पुत्र देवेन्द्र पात्रे और शारिक पुत्र नत्थू खां घनिष्ठ मित्र हैं। किसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई। दोनों ने एक दूसरे के समाज को लेकर छींटाकशी शुरू कर दी। दोनों ने एक दूसरे समाज के लोगों को भला बुरा और गाली देते हुुए वीडियो बनाकर वाट्स एप ग्रुप पर डाल दिया।

एसएचओ ने पकड़ा मामला

वाट्स एप ग्रुप में शामिल थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह ने जब वीडियो सुना तो वह दंग रह गए। शहर की फिजां खराब करने के उद्देश्य से डाले गए वीडियो के आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछने पर पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस से माफी मांगी लेकिन पुलिस ने उन दोनों को जेल भेज दिया।

नहीं होगी माफी

इस मामले में थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह का कहना है कि सोशल मीडिया पर जातिविशेष को लेकर अभद्र टिप्पणी या वीडियो डालने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। नगर की फिजां खराब करने वालों को सबक सिखाने का काम किया जाएगा।

पुलिस सख्ती से निपटेगी

सोशल मीडिया पर कोई भी वीडियो या कमेंट करने से पहले उसकी जांच कर लेनी चाहिए। किसी भी धर्म या मजहब के विरुद्ध वीडियो बनाकर वायरल करना कानूनन जुर्म है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि सोशल मीडिया का सदुपयोग करना चाहिए। धर्म विरोधी वीडियो बनाकर आपस मे लड़ाई झगड़ा कराने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। जिले भर में जितने भी व्हाट्स एप ग्रुप चल रहे हैं उन पर पुलिस की नजर है। इससे पहले भी एक समाज पर गलत टिप्पणी करने वाले टीटी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned