scriptअब उत्तर प्रदेश को आॅक्सीजन सप्लाई करेगा फिरोजाबाद | Oxygen generation plant will start in Firozabad | Patrika News

अब उत्तर प्रदेश को आॅक्सीजन सप्लाई करेगा फिरोजाबाद

locationफिरोजाबादPublished: Apr 21, 2021 10:52:53 am

Submitted by:

arun rawat

— आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट का सुहागनगरी में शुरू हुआ काम, एक मिनट में एक हजार लीटर आॅक्सीजन का होगा उत्पादन।

Oxygen generation plant Firozabad

आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट का निरीक्षण करते शहर विधायक मनीष असीजा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। कोरोना महामारी के बीच बढ़ती आॅक्सीजन की डिमांड पूरी करने में अब सुहागनगरी की भी भूमिका रहेगी। शहर में आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट का निर्माण होगा। यहां से पूरे यूपी में आॅक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। एक मिनट में एक हजार लीटर आॅक्सीजन की आपूर्ति करने का काम करेगा।
यह भी पढ़ें—

मरीजों को उपलब्ध होगी ऑक्सीजन, औद्योगिक इकाइयों के लिए रोक

अस्पताल परिसर में हो रहा निर्माण
शहर के जिला अस्पताल परिसर में आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। जानकारी देते हुए शहर विधायक मनीष असीजा ने बताया कि सरकार द्वारा आॅक्सीजन उत्पादन क्षमता का प्लांट फिरोजाबाद में लगाया गया है। यह प्लांट जल्द ही गुजरात से यहां लाया जाएगा। इसके लिए कमरा तैयार हो रहा है। जल्द ही यह प्लांट तैयार हो जाएगा और कोरोना काल में हो रही आॅक्सीजन की किल्लत को दूर करने में भी मददगार होगा। प्लांट में लगने वाली मशीन की क्षमता एक मिनट में एक हजार लीटर आॅक्सीजन तैयार कर सकेगी। इसके लिए निर्माण निगम, विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से भी काम कराया जा रहा है। आॅक्सीजन की आपूर्ति फिरोजाबाद ही नहीं बल्कि आस—पास के जिलों में भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो