scriptपुलिस ने अवैध खनन से लदे तीन वाहन पकड़े, दो आरोपी हिरासत में | police caught illegal mining loaded 3 vehicles in firozabad | Patrika News

पुलिस ने अवैध खनन से लदे तीन वाहन पकड़े, दो आरोपी हिरासत में

locationफिरोजाबादPublished: Oct 04, 2017 03:52:42 pm

मिट्टी से भरी तीन ट्रॉलियों के साथ दो नाबालिगों को लिया हिरासत में

police caught illegal mining

police caught illegal mining

फिरोजाबाद। जिले भर में खनन माफियाओं के विरूद्ध पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। अवैध खनन करने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। बावजूद इसके अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अनगिनत ठेकेदारों द्वारा अवैध खनन का कारोबार चलाया जा रहा है। इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी का चोला पहन लिया है। अब वो अवैध खनन कराते हैं।
सीओ के नेतृत्व में पकड़े गए खनन माफिया
सीओ डॉक्टर धर्मेन्द्र कुमार के नेतृत्व में अवैध खनन माफियाओं के विरूद्ध अभियान चलाया गया। इस अभियान को लेकर पुलिस ने रेलवे के अंडरपास के नीचे से होकर गुजर रहे तीन मिट्टी से भरी ट्रॉलियों को पकड़ लिया। इनके साथ ही दो नाबालिग चालकों को भी हिरासत में लिया गया। जिन्हें पकड़कर पुलिस थाने ले आई। जहां काफी देर तक पुलिस ने उनसे पूछताछ की। खनन कार्य में लगे चालकों से पुलिस ने लाइसेंस मांगे तो वह भी नहीं दिखा सके।
कई लोगों की हो चुकी है मौत
अवैध रूप से खनन कार्य में लगे नाबालिग चालकों की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है। हाल ही में खनन माफियाओं ने नारखी क्षेत्र में पुलिसकर्मी को टक्कर मार दी थी। जिसमें उसकी मौत हो गई थी। इसके कुछ दिन बाद ही खनन माफियाओं और पुलिस में फायरिंग हुई थी। जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए थे। नगला सिंघी थाना क्षेत्र में भी खनन माफियाओं ने पुलिस को कुचलने का प्रयास किया था। नगला खंगर क्षेत्र में भी अवैध खनन कार्य में लगे आरोपियों ने लोगों को कुचलने का प्रयास किया था।
होगी कड़ी कार्रवाई
सीओ डॉक्टर धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि अवैध रूप से खनन कार्य में लगे वाहनों को सीज किया जा रहा है। ठेकेदारों द्वारा नाबालिग चालकों से ट्रैक्टर चलवाए जा रहे हैं। जिनके द्वारा आए दिन हादसे होते हैं। लाइनपार क्षेत्र के कई गांवों से ठेकेदार अवैध खनन करा रहे हैं। इन पर शिकंजा कसा जा रहा है। शिकायत के आधार पर छापामार कार्रवाई की गई थी। इसमें तीन ट्रैक्टर मिट्टी से भरे और दो नाबालिग चालकों को हिरासत में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो