मतगणना केंद्र पर लगी भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने भांजी लाठियां

— फिरोजाबाद के मंडी समिति के बाहर लगी थी प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़।

By: arun rawat

Published: 02 May 2021, 12:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू होने के बाद प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ मतगणना केंद्र के बाहर जुटी हुई है। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी और भीड़ को हटाया। जसराना और टूंडला में भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो सका। अंदर और बाहर समर्थकों की भीड़ जुटी रही।
यह भी पढ़ें—

पंचायत चुनाव में वोट डालने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, पथराव

कोटला रोड पर लगा था जाम
प्रधान, बीडीसी एवं जिला पंचायत सदस्य पदों की मतगणना जिले के छह मतगणना केंद्रों पर रविवार को सुबह आठ बजे शुरू होनी थी लेकिन मतगणना देरी से शुरू होने के कारण उनके समर्थकों की भीड़ मतगणना केंद्र के बाहर जमा हो गई थी। इस दौरान कई बार जाम के हालात पैदा हो गए थे। पुलिस ने भीड़ से हटने को कहा लेकिन जब भीड़ नहीं हटी तो पुलिस ने लाठियां भांजकर उन्हें तितर बितर कर दिया। इधर, सीओ सिटी हरिमोहन सिंह मंडी स्थल पर पहुंचे तो मतगणना अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया गया। मतगणना एजेंटों को प्रवेश देने के बाद उनको समर्थकों को पुलिस ने खदेड़ा दिया। इससे मंडी के बाहर अफरा-तफरी मच गई। इधर, जसराना उप मंडी स्थल के बाहर पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ कई बार समझाने के बाद भी नहीं मानी तो पुलिस ने काफी दूर तक खदेड़ दिया। इसके कारण मतगणना केंद्र के बाहर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। इस दौरान पुलिस की लाठी से कई लोग चोटिल हो गए।

कोविड प्रोटोकॉल का नहीं हुआ पालन
कोरोना संक्रमण के बीच रविवार को जिले के छह मतगणना केंद्रों पर मतगणना के दौरान सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं। न कोई सामाजिक दूरी का पालन करता दिखाई दिया और न ही सैनिटाइजर का प्रयोग करते लोग दिखाई दिए। थर्मल स्क्रीनिंग करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम उस समय मतगणना केंद्र पर पहुंची, जब अधिकांश मतगणना कार्मिक अंदर प्रवेश कर गए थे। अधिकांश मतगणना केंद्र पर एक से हालात थे।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned