scriptसहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद फिरोजाबाद पुलिस ने किया ये काम, देखें वीडियो | Police raided and arrested two youths, including raw alcohol | Patrika News

सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद फिरोजाबाद पुलिस ने किया ये काम, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Feb 10, 2019 12:44:13 pm

— शिकोहाबाद के गिहार कॉलोनी में पकड़ी गई कच्ची शराब, मच गई अफरा—तफरी।

sharab

sharab

फिरोजाबाद। सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से मौतों के बाद जनपद पुलिस को कार्रवाई की सुध आई। इसके साथ ही शिकोहाबाद में गिहार कॉलोनी में कच्ची शराब बनाने वाले गिहार समुदाय के यहां छापेमारी की गई। इस कार्रवाई से गिहार कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने बड़ी मात्रा में लहन के साथ कच्ची शराब बरामद की है। यहां पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा है।
कई लोगों की हो चुकी है मौत
कई जनपदों में कच्ची शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है उसके बाद पुलिस ने निरीक्षक लोकेश भाटी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ गिहार कॉलोनी में छापेमार कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई से गिहार बस्ती में भगदड़ मच गई। महिलाएं, पुरुष पुलिस को देखकर भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने कई घरों में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस को घरों की तलाशी में हजारों लीटर लहन बरामद हुई है। पुलिस को मौके से कच्ची शराब पीते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गिहार समुदाय के लोगों को चेतावनी दी कि अगर कच्ची शराब का करोबार बंद नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
खुलेआम बेची जाती है शराब
जिले में अवैध शराब का कारोबार जोरों पर चल रहा है। कुछ स्थान तो अवैध शराब बनाने को चर्चित हैं। इसके बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब खुलेआम बेची जाती है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से अवैध शराब की तस्करी होती है। एक्सप्रेस वे पर पहले कई बार शराब पकड़ी भी गई है।
घर में बनाते हैं शराब
जनपद में देशी व अंग्रेजी शराब का अवैध कारोबार जोरों पर है। ग्रामीण क्षेत्रों में यह कारोबार फल फूल रहा है। गांव के बाहर अवैध रूप से कई स्थानों पर शराब का कारोबार चलता है। इसके अलावा गैर जनपदों से भी काफी मात्रा में देसी और अंग्रेजी शराब की तस्करी होती है। जनपद में शिकोहाबाद व सिरसागंज अवैध शराब को चर्चित हैं। इन स्थानों पर अकसर पुलिस की कार्यवाही होती रहती है। इन स्थानों से काफी मात्रा में बनी व अधबनी शराब बरामद हो चुकी है। इसके अलावा शराब बनाने के घातक केमीकल भी इन स्थानों से बरामद होता रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो