scriptVIDEO: पुलिस आरक्षी भर्ती की मेडिकल प्रक्रिया पास करने वाले अभ्यर्थियों ने एडीएम के सामने रख दी इच्छा मृत्यु की मांग, मच गया हड़कंप | Police recruiting Candidates demand on self suicide in Firozabad | Patrika News

VIDEO: पुलिस आरक्षी भर्ती की मेडिकल प्रक्रिया पास करने वाले अभ्यर्थियों ने एडीएम के सामने रख दी इच्छा मृत्यु की मांग, मच गया हड़कंप

locationफिरोजाबादPublished: May 13, 2019 04:53:41 pm

Submitted by:

arun rawat

— वर्ष 2013 में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को पांच साल बाद भी नहीं मिल सके नियुक्ति पत्र।

police recuruintment

police recuruintment

फिरोजाबाद। वर्ष 2013 में हुई पुलिस आरक्षी भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र न मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने एडीएम को ज्ञापन देकर इच्छामृत्यु और भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी। अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्होंने नियुक्ति पत्र के लिए मुख्यमंत्री, राज्यपाल समेत आला अधिकारियों को भी ज्ञापन दिया लेकिन अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं।
मेडिकल प्रक्रिया कर ली थी पास
एडीएम छोटेलाल को दिए ज्ञापन में उन्होंने लिखा है कि वर्ष 2013 में प्रदेश के अंदर समाजवादी पार्टी की सरकार थी। उस समय भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक दक्षता के साथ ही मेडिकल प्रक्रिया भी पूरी करा ली थी। मेडिकल पास करने के बाद नियुक्ति पत्र मिलने थे लेकिन सरकार ने नियुक्ति पत्र नहीं दिए। तब से लेकर आज तक नियुक्ति पत्र के लिए सैकड़ों अभ्यर्थी अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। काफी प्रयासों के बाद भी उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही।
इच्छामृत्यु की कर रहे मांग
अभ्यर्थियों ने बताया कि वह सभी एकत्रित होकर प्रदेश के सभी 75 जिलों में जाकर प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर उनसे इच्छामृत्यु और भूख हड़ताल की मांग कर रहे हैं। या तो सरकार उन्हें इच्छामृत्यु की आज्ञा दे या फिर उनके नियुक्ति पत्र जारी करे। जिससे वह भी नौकरी पाकर अपने भविष्य को आगे बढ़ा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो