उप चुनाव से पहले सूद खोरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, हर गली और मोहल्ले पर हो रही मुनादी

- शिकायत मिलते ही सूदखोरों पर कसा जाएगा शिकंजा, सुहाग नगरी में पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर।

By: arun rawat

Published: 08 Oct 2020, 11:37 AM IST

फिरोजाबाद। उधार देकर ब्याज के नाम पर लोगों का शोषण करने वाले सूदखारों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उप चुनाव से पहले पुलिस हर चौराहे, तिराहे और गांवों में जाकर मुनादी करा रही है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति द्वारा सूदखारों की शिकायत की जाती है तो पुलिस तत्काल इस पर कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

चौराहों पर कराई जा रही मुनादी
सूदखारों को लेकर एसएसपी सचिन्द्र पटेल द्वारा 15 दिन का अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत चौराहों, तिराहों और गांवों में मुनादी कराई जा रही है कि यदि कोई सूदखोर आपको परेशान करे तो पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 7839859141 पर शिकायत कर सकते हैं। इसमें शिकायत करने वाले की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी।

कई लोग कर चुके हैं सुसाइड
सूदखोरों के चंगुल में फंसकर कई लोग सुसाइड भी कर चुके हैं। नगद देने के बाद जिले भर में सूदखोर चक्रवर्ती ब्याज लगाकर पैसा वसूल करते हैं। पैसा न देने पर जबरन उनके सामान को छींनकर रख लेते हैं। कई बार तो सूदखोर लोगों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई तक कर देते हैं। इस मामले को लेकर एसएसपी ने बताया कि सूदखोरों के खिलाफ यह अभियान शुरू किया गया है जिससे लोगों का उत्पीड़न रोका जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि झूठी शिकायत करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी। लोग उधार लेने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल करें और उसक बाद ही बैंक या किसी रजिस्टर्ड फर्म से लोन उधार लें।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned