scriptRealty Check: कैसी है यह योगी सरकार, आधार कार्ड के चक्कर में हो गए बीमार, पढ़िए क्या है पूरा मामला | post offices Aadhar Card make People getting upset | Patrika News

Realty Check: कैसी है यह योगी सरकार, आधार कार्ड के चक्कर में हो गए बीमार, पढ़िए क्या है पूरा मामला

locationफिरोजाबादPublished: Mar 12, 2019 03:31:01 pm

Submitted by:

arun rawat

— आधार कार्ड बनवाने के लिए विगत कई दिनों से चक्कर लगा रहे लोग, फिर भी नहीं बन पा रहे आधार कार्ड।

adhar card

adhar card

फिरोजाबाद। आधार कार्ड बनाने का काम निजी लोगों से हटाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने डाकघरों में दे दिया है। वहां भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है। डाकघर में घंटों लाइन में खड़े होने के बाद भी लोग आधार कार्ड के लिए परेशान हो रहे हैं। आधार कार्ड के लिए कई दिन से चक्कर लगाने वाले कई व्यक्ति बीमार पड़ गए तो कई दूसरों के सहारे आधार कार्ड बनवाने के लिए डाकघर पहुंच रहे हैं। कुछ लोग तो चक्कर लगाते—लगाते बीमार हो गए।
चार चक्कर के बाद भी नहीं बना आधार
मंगलवार को आधार कार्ड बनवाने के लिए टूंडला रेलवे स्टेशन पहुंचे वृद्ध सियाराम उपाध्याय ने पत्रिका को बताया कि वह चार दिन से चक्कर लगा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी उनका आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। आधार कार्ड के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग सुबह से ही लाइन में लग जाते हैं। जैसे—तैसे उनका नंबर आता है तो आधार कार्ड बनाने वाला व्यक्ति कुछ न कुछ कमी निकालकर दोबारा आने की बात कह देता है। इसके चक्कर में हमारी तबियत भी खराब हो गई।
बेटे और नाती के साथ पहुंचे शांतिप्रसाद
70 वर्षीय शांतिप्रसाद को आधार कार्ड बनवाना है। वह अपने बेटे और नातियों के साथ डाकघर पर आधार कार्ड बनवाने के लिए पहुंचे लेकिन उन्हें भी कर्मचारी ने बाद में आने की बात कहते हुए टरका दिया। दो बार वह गए लेकिन आधार नहीं बन सका। एक बार तो वह गश खाकर वहीं गिर गए। बाद में लोगों की मदद से उन्हें घर पहुंचाया गया। उन्होंने पत्रिका को बताया कि डाकघर के अलावा कहीं आधार कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं। अधिकारियों का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है। ऐसे में हम कहां जाएं।
अन्य स्थानों पर भी बनें आधार
लाइनपार क्षेत्र के नगला रति निवासी पंकज कुमार कहते हैं कि नौकरी और कामकाज छोड़कर लोग सुबह से ही आधार कार्ड के लिए लाइन में लगे हैं। इसके बाद भी उनके आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। प्रशासन को डाकघर के अलावा भी अन्य स्थानों पर भी आधार कार्ड बनवाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। जिससे लोगों को परेशान न होना पड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो