उत्तर प्रदेश की इस विधानसभा में होना है उप चुनाव, तैयारियों में जुटा प्रशासन

— चुनाव संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी, जल्द जारी हो सकती है अधिसूचना।

By: arun rawat

Published: 02 Sep 2020, 01:15 PM IST

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की टूंडला विधानसभा में उप चुनाव होना है। इसे लेकर प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। लगातार बैठकों का दौर शुरू हो गया है। डीएम के निर्देश पर अधिकारियों को जिम्मेदारियां भी दी जा रही हैं। कौन क्या करेगा और कौन किसके अंडर में रहेगा। सब कुछ तय किया जा रहा है।

मतदान केन्द्रों पर कराएं व्यवस्था
डीएम चन्द्र विजय ने तहसीलदार टूंडला को निर्देश दिए कि वह अभी से लेखपालों को लगाकर मतदान केंद्रों के भवन, वहां तक पहुंचने के रास्ते, सड़कों आदि व्यवस्थाओं का सत्यापन करा लें। उन्होंने प्रभारी अधिकारी कार्मिक व प्रशिक्षण को निर्देश दिए कि वह ट्रेनिंग के दौरान मशीनों को लगातार सैनिटाइज कराते रहें। प्रभारी अधिकारी कार्मिक मतदान व मतगणना कार्मिकों का डाटाबेस तैयार करना तथा मतदान, मतगणना एवं अन्य प्रयोजनों हेतु कार्मिकों की तैनाती करना व माइक्रो ऑब्जवर्स की व्यवस्था को देखना तथा ईवीएम प्रशिक्षण प्रभारी अधिकारी सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करने के दायित्व मुख्य विकास अधिकारी के होंगे।

जल्द हो सकते हैं चुनाव
वहीं प्रभारी अधिकारी कार्मिक और सीडीओ नेहा जैन ने सभी विभागाध्यक्षों को बताया कि टूंडला विधानसभा का उपचुनाव निकट भविष्य में होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के बाद किसी भी विभाग में अधिकारी एवं कर्मचारी का स्थानांतरण अथवा देहांत हो गया हो। इसके अतिरिक्त जो कर्मचारी दिसम्बर 2020 तक सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उनके संबंध में समस्त वांछित सूचनाएं चार सितंबर तक कार्यालय सहायक निदेशक मत्स्य विकास भवन में दी जाएं।

2019 से रिक्त है सीट
लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से ही विधानसभा खाली चल रही है। टूंडला विधानसभा से विधायक बने प्रो. एसपी सिंह बघेल के आगरा के सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। तभी से यह रिक्त चल रही है। अब जाकर सरकार इस विधानसभा में उप चुनाव कराने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही उप चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है।

BJP
Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned