Tasty Tasty: बेहद कम समय में घर पर बनाएं होटल जैसी पनीर की सब्जी

— घर में महिलाएं इस आसान विधि के जरिए तैयार कर सकती हैं पनीर की सब्जी।

फिरोजाबाद। यदि आप बाहर का खाना—खा खाकर परेशान हो गए हैं तो फिक्र मत करिए। अब घर के अंदर ही अपनी मां, बहन और पत्नी से पनीर की लाजवाब और जायकेदार सब्जी बनवाएं। पत्रिका के विशेष कार्यक्रम टेस्टी टेस्टी में दिखाए जा रहे वीडियो को देखकर आप घर पर ही दो मिनट में पनीर की सब्जी तैयार कर सकते हैं। सब्जी बनाने की विधि के बारे में आज बता रही हैं रीना चौधरी—

इस तरह करें तैयार
पनीर की सब्जी बनाने के लिए आप 250 ग्राम पनीर, एक शिमचा मिर्च, दो छोटे टमाटर, एक प्याज छोटी, 10 से 12 काजू, एक बड़ी इलायची, अदरक पिसा हुआ, एक तेज पत्ता, दाल चीनी, चार लोंग, आठ से 10 काली मिर्च, आठ लहसन की पुती इच्छानुसार ले सकते हैं।

कढ़ाई में भून लें सामग्री
सब्जी बनाने के लिए तेल या मक्खन प्रयोग कर सकते हैं। तेल गर्म होने के बाद उसमें प्याज और टमाटर को बारी—बारी से भून लें। थोड़ी देर बाद ग्रेवी को किसी बर्तन में निकालकर उसे मिक्सी में पीस लें। उसे दूसरे बर्तन में रखकर कढ़ाई में बाकी के सामान को एक—एक कर डाल दें। मसाले में नमक, हल्दी, लाल मिर्च, कसूरी मिर्च, धनिया ग्रेवी को अपने हिसाब से पानी डालकर कर सकते हैं। गर्म होने पर उसमें पनीर डाल दें। पांच मिनट तक आग पर रखें। उसके बाद सब्जी तैयार हो गई। उस पर क्रीम डाल सकते हैं। आपकी पनीर की सब्जी बनकर तैयार हो गई।

arun rawat
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned