scriptCoronavirus: जेल में बंदियों से मुला कात की बदली व्यवस्था, सप्ताह में एक बार मिलेगा मौका | Prohibition meet with Prisoners in Firozabad Jail on Corona virus | Patrika News

Coronavirus: जेल में बंदियों से मुला कात की बदली व्यवस्था, सप्ताह में एक बार मिलेगा मौका

locationफिरोजाबादPublished: Mar 19, 2020 11:11:26 am

Submitted by:

arun rawat

— कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हुआ जेल प्रशासन, अभी तक प्रतिदिन करीब 200 बंदियों से हो रही थी मिलाई

jail corona

jail corona

फिरोजाबाद। कोरोना वायरस का असर अब जेल में निरुद्ध बंदियों और उनके परिवारीजनों पर भी पड़ने लगा है। जेल प्रशासन ने अब बंदियों से मिलाई की व्यवस्था में बदलाव किया है। अभी तक करीब 200 बंदियों के परिवारीजन मुलाकात करने पहुंचते थे लेकिन अब सप्ताह में एक बार ही बंदी से मुलाकात हो सकेगी। जिला कारागार में करीब 1500 बंदी विचाराधीन हैं।
मास्क लगाकर आएंगे परिजन
कोरोना को लेकर जिला कारागार प्रशासन ने बचाव के उपायों पर अमल शुरू कर दिया है। सबसे पहले बंदियों से मिलने आने वाले परिजनों को जहां मास्क लगाकर आने को कहा गया था तो दूसरी ओर जेल में बनाए जा रहे मास्कों का प्रयोग बंदियों से कराना शुरू कर दिया था। कोरोना वायरस को रोकने के लिए पहली बार ऐसा कदम उठाया गया है।
आज से बदलेगी व्यवस्था
अब बुधवार को कोरोना से बचाव के लिए मुलाकातों पर रोक लगा दी है। जिला कारागार अधीक्षक मोहम्मद अकरम खान ने बताया कि विचाराधीन बंदियों से उनके परिजनों की इन दिनों एक सप्ताह में तीन मुलाकातें कराई जा रही थीं। अब गुरुवार से एक सप्ताह में केवल एक ही मुलाकात कराई जाएगी। यह व्यवस्था कोरोना को लेकर चल रहे गतिरोध तक जारी रहेगी। पेशी पर जाने वाले बंदियों को भी कोरोना को लेकर रोका गया है। एक साथ वाहन में ले जाने की व्यवस्था पर फिलहाल रोक लगाई गई है। अब प्रतिदिन जिन बंदियों की पेशी होगी उनको वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट से पेशी कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो