scriptपूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना: सहायता को यहां से पहुंची थी एआरटी टीम, देखें वीडियो | Purva Express breakup for kanpur railway station helping ART team Tdl | Patrika News

पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना: सहायता को यहां से पहुंची थी एआरटी टीम, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 20, 2019 02:38:11 pm

— इलाहाबाद—नई दिल्ली रूट पर होने वाली रेल दुर्घटनाओं के दौरान टूंडला एआरटीम टीम संभालती है कमान।

Train Hadsa

Train Hadsa

फिरोजाबाद। इलाहाबाद—नई दिल्ली रूट पर होने वाली रेल दुर्घटनाओं में मदद के लिए टूंडला से एआरटी टीम को मौके पर भेजा जाता है। यहां की तकनीकि टीम द्वारा ट्रेन को पटरी पर लाने का काम किया जाता है। कानपुर में बेपटरी हुई पूर्वा एक्सप्रेस में भी कुछ ऐसा ही हुआ। रात को जैसे ही हादसा हुआ, एआरटी टीम को मौके पर पहुंचने के निर्देश दे दिए गए। टीम राहत कार्य में जुटी हुई है।
पूर्वा एक्सप्रेस हुई थी बेपटरी
हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 कोच शुक्रवार देर रात पटरी से उतर गए थे। इसमें 13 लोग जख्मी हो गए थे। यह हादसा कानपुर के रूमा गांव के नजदीक हुआ था। हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है। यात्रियों का कहना है कि पहले तेज आवाज सुनाई दी। फिर ट्रेन के कोच अलग हो गए थे। ऐसा बताया जा रहा है कि 12 में से चार कोच पूरी तरह से पलट गए थे। एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ मेडिकल इक्विप्मेंट्स को घटनास्थल पर भेज दिया गया था। हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर हुआ है।

ये पलटे थे कोच
पूर्वा एक्सप्रेस के एस-8, एस-9, बी-1 से बी-5, एच-1, ए-1, ए-2, पैंट्री कार और सीटिंग कम लगेज रैक (एसएलआर) पलट गए थे। हादसे के बाद रेलवे ने पूछताछ और सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660 जारी कर दिए हैं। टूंडला से मौके पर पहुंची एआरटीम टीम में सहायक मंडल यांत्रिक सचिन जैन वरिष्ठ खंड अभियन्ता प्रभारी कैरिज एंड वैगन टूंडला, बलराम एआरटी इंचार्ज, डीके जैन, महेश तोमर, जयकिशन अजवानी, वशी अहमद, अमित कुमार, शान मोहम्मद, विनीत कुमार, सोनू कुमार, ओम कांत, इमरान, साजिद, आशिष कुमार, सुनील कुमार आदि एआरटी कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो