scriptमालगाड़ी की वजह से अब नहीं खड़ी होंगी यात्री ट्रेन, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कर दिया ये काम, देखें वीडियो | Railway Board Chairman Launches Freight Corridor | Patrika News

मालगाड़ी की वजह से अब नहीं खड़ी होंगी यात्री ट्रेन, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कर दिया ये काम, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Nov 29, 2018 06:22:32 pm

Submitted by:

arun rawat

— फ्रेट काॅरीडोर का किया शुभारंभ, भदान से खुर्जा तक सीआरबी ने स्पेशल सैलून से किया निरीक्षण।

Lohani

Lohani

फिरोजाबाद। अत्यधिक यात्री गाड़ी चलने से रेलवे ने मालगाड़ी के लिए नई रेलवे लाइन तैयार की है जिसकी देखरेख डीएफसीसी कर रही है। फ़िरोज़ाबाद में न्यू टुंडला में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने मालगाड़ी के लिए नई रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। डीएफसीसी द्वारा दिल्ली से कोलकाता तक बनाई जा रही फ्रेट कॉरिडोर को 200 किमी तक चलाने के लिये खुर्जा से भदान तक के कार्य का निरीक्षण कर जल्द ही ट्रैक पर मालगाड़ी चलाने की बात कही। भदान रेलवे स्टेशन पर नारियल तोड़ कर इसका उद्घाटन भी किया। इस लाइन की क्षमता 100 किमी/घंटा की स्पीड रखी गयी है और केवल मालगाड़ी के अलावा इस लाइन पर यात्री गाड़ी नही चलाई जाएगी।
फ्रेट कॉरीडोर का किया उद्घाटन
गुरूवार को न्यू भदान रेलवे स्टेशन पर फ्रेट काॅरीडोर का उद्घाटन करने के लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी पहुंचे। उन्होंने वहां विधिविधान के साथ हवन-पूजन भी किया। उन्होंने यहां अपने निरीक्षण में कहा कि फ्रेट काॅरीडोर ट्रेनों के संचालन में नई क्रांति लेकर आएगा। भविष्य में इस नई रेल लाइन का ट्रेनों के संचालन में भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान टाटा कंपनी के इंजीनियरों से उनका रूट चार्ट की बारीकियों को भी जाना।
मक्खनपुर में किया निरीक्षण
यहां अपने आधे घंटे के निरीक्षण के बाद वे अपने स्पेशल सैलून से न्यू मक्खनपुर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गए। यहां दोपहर बारह बजे करीब पहुंचकर उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां न्यू मक्खनपुर रेलवे स्टेशन को देखा। साथ ही रेलट्रैक के इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी सराहा। यहां से वे सैलून द्वारा टूंडला के लिए रवाना हुए।
कंपनी अधिकारियों के साथ ली बैठक
सीआरबी लोहानी अपने निर्धारित समय से देरी से टूंडला पहुंचे। यहां उन्होंने रेलअधिकारियों एवं टाटा कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने नई रेल लाइन पर दौड़ाई जाने वाली मालगाड़ियों की स्पीड, उनके ठहराव एवं लोडिंग और अनलोडिंग की भी जानकारियां हांसिल कीं। यहां वे लगभग 28 मिनट रूके। जिसके बाद वे हाथरस के लिए रवाना हो गए। इस निरीक्षण में उनके साथ उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चैधरी, इलाहाबाद मंडल के डीआरएम अमिताभ कुमार, सीनियर डीओएम, डीटीएम टूंडला समर्थ गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारीगण भी मौजूद थे।
29 मिनट की देरी से टूंडला पहुंचे सीआरबी
सीआरबी लोहानी का स्पेशल सैलून टूंडला में अपने निर्धारित समय 1.28 मिनट से 29 मिनट की देरी से पहुंचा। रेलअधिकारियों ने न्यू टूंडला स्टेशन पर उनकी अगुवाई से प्रस्थान तक की रिकाॅर्डिंग ड्रोन कैमरे से कराई गई।
आधे घंटे के निरीक्षण में अधिकारियों संग की बैठक
सीआरबी लोहानी ने न्यू टूंडला स्टेशन पर अपने 28 मिनट के निरीक्षण में मात्र स्टेशन के कमरों को देखा। इसके बाद वे अधिकारियों संग बैठक करने के बाद स्पेशल सैलून से हाथरस के लिए दोपहर 2.32 बजे रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो