scriptPatrika Sting: यदि आप भी हैं रेलवे स्टेशन पर बने खाने के शौकीन, तो देखिए ये वीडियो जिसे देखकर आप रह जाएंगे हैरान | railway station Selling spoiled foods, Messing up health | Patrika News
फिरोजाबाद

Patrika Sting: यदि आप भी हैं रेलवे स्टेशन पर बने खाने के शौकीन, तो देखिए ये वीडियो जिसे देखकर आप रह जाएंगे हैरान

— रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए बनाए जा रहे खाने के सामान में जो मिला उसे देखने के बाद आप कभी रेलवे स्टेशन पर खाना नहीं खाएंगे।

फिरोजाबादMar 11, 2019 / 04:27 pm

arun rawat

potato

potato

फिरोजाबाद। यदि आप ट्रेन से सफर करते हैं और रेलवे स्टेशन पर बने खाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्या आप जानते हैं कि रेलवे स्टेशन पर बनाए जाने वाले भोजन में किस प्रकार की खाद्य सामग्री का प्रयोग किया जाता है। यदि आप स्टेशन पर बनते हुए खाने को देख लेंगे तो हमारा दावा है कि आप जीवन में कभी भी रेलवे स्टेशन पर बिकने वाले भोजन को ग्रहण नहीं करेंगे।
पड़ताल में ये आया सामने
पत्रिका ने जब रेलवे स्टेशन टूंडला जंक्शन पर बनाए जाने वाले यात्रियों के खाने की पड़ताल की तो उसमें दिल दहला देने वाली चीज सामने आई। उसमें देखा गया कि यात्रियों की स्वास्थ्य के साथ कितना बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है। रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए चाहे लाख दावे कर ले लेकिन रेलवे के अधिकारी कमर्चारी व ठेकेदार मिल कर रेलवे के दावों को फ़ेल करते नजर आ रहे हैं। टूंडला स्टेशन पर आईआरसीटीसी के ठेकेदार सड़े हुए आलू व घटिया सामिग्री को खाने पीने की चीजों में इस्तेमाल करते हुए मिले।
नहीं होती कार्रवाई
भोजन के लिए उबाले गए भगोने में सड़े हुए आलू साफ नजर आ रहे थे जबकि वहीं स्टॉल पर खाने का सामान खरीदने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। किसी को भगोने में झांकने तक की फुरसत नहीं थी। भूख से व्याकुल यात्रियों को केवल बाहर बेसन से लिपटे हुए खाद्य पदार्थ ही नजर आ रहे थे। इस दृश्य को देखकर सवाल उठते हैं कि क्या रेल अधिकारियों द्वारा यात्रियों को मिलने वाले खाने—पीने के सामान की ओर ध्यान नहीं देते। या देखने के बाद भी अंजान बने रहते हैं। इस मामले में डीटीएम समर्थ गुप्ता का कहना है कि मामले की जांच कराएंगे। दोषी के विरूद्ध कार्रवाई होगी।

Home / Firozabad / Patrika Sting: यदि आप भी हैं रेलवे स्टेशन पर बने खाने के शौकीन, तो देखिए ये वीडियो जिसे देखकर आप रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो