scriptतीन निकाय सीटों पर दोबारा मतगणना के लिए याचिका दाखिल | recounting petition for nikay seat in district court | Patrika News

तीन निकाय सीटों पर दोबारा मतगणना के लिए याचिका दाखिल

locationफिरोजाबादPublished: Dec 20, 2017 01:34:26 pm

Submitted by:

suchita mishra

मतगणना में गड़बड़ी कराने के आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए भाजपा और बसपा प्रत्याशी ने टूंडला, शिकोहाबाद व नगर पंचायत फरिहा में याचिका दाखिल की।

recounting petition

recounting petition

फिरोजाबाद। निकाय चुनाव में जिले भर की सात निकायों में से तीन सीटों पर याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ताओं ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। याचिका दाखिल करने वालों में बसपा और भाजपा प्रत्याशी शामिल हैं। याचिका दाखिल करने को लेकर भाजपा नेताओं का कहना है कि शिकोहाबाद और फरिहा में गड़बड़ी सपाइयों ने कराई, इसलिए कम अंतर से सपा प्रत्याशी यहां चुनाव जीत गए, लेकिन टूंडला में भाजपा प्रत्याशी काफी मतों से विजयी हुए हैं। ऐसे में मतगणना में हेराफेरी होने का सवाल ही नहीं उठता है। नगर पालिका टूंडला, शिकोहाबाद और नगर पंचायत फरिहा के निकाय चुनाव के नतीजों को कोर्ट में चुनौती देते हुए फिर से मतगणना की मांग की गई है। याचिका के बाद तीनों मामलों में नोटिस भी जारी किए गए हैं।
सपा के विरुद्ध भाजपा प्रत्याशी ने दाखिल की याचिका
शिकोहाबाद नगर पालिका से सपा प्रत्याशी मुमताज बेगम चुनाव जीती हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मनोरमा गुप्ता को हराया है। मुमताज को 12676 और मनोरमा को 12391 मत प्राप्त हुए थे। जिला जज की अदालत में दाखिल की गई याचिका में मनोरमा गुप्ता की ओर से मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए फिर से मतगणना कराने की मांग की गई है। उन्होंने सपा प्रत्याशी पर गड़बड़ी कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया है।
टूंडला में बसपा प्रत्याशी ने की याचिका दाखिल
टूंडला नगर पालिका में भी भाजपा प्रत्याशी रामबहादुर चक जीतकर पालिकाध्यक्ष चुने गए। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी नीलम दिवाकर को हराया। चक को 8854 और नीलम को 4722 मत प्राप्त हुए थे, लेकिन यहां निर्दलीय प्रत्याशी की अपेक्षा बसपा प्रत्याशी पुष्पा मौर्या द्वारा याचिका दाखिल की गई है। उनका आरोप है कि मतगणना में बड़ी हेराफेरी की गई है। मतगणना के दौरान कई मत पेटिकाएं खुली हुई मिली थीं। उस दौरान भाजपा को छोड़कर बाकी सभी प्रत्याशियों ने जमकर हंगामा किया था, लेकिन पुलिस ने मामला दबाने का काम किया था।
फरिहा में भाजपा प्रत्याशी ने की शिकायत
नगर पंचायत फरिहा में भाजपा प्रत्याशी प्रभंजन जैन ने दाखिल याचिका में कहा है कि सपा प्रत्याशी अब्दुल हई ने मतगणना में गड़बड़ी कराई और 21 मतों से चुनाव जीत गए। यहां से चुनाव जीते सपा के अब्दुल हई को 882 और भाजपा के प्रभंजन जैन को 861 मत प्राप्त हुए थे। तीनों ही मामलों में जानकारी देते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राजेन्द्र जैन ने बताया कि पुष्पा मौर्या, मनोरमा गुप्ता और प्रभंजन जैन की ओर से याचिका डाली गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो