गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा, स्कूली बच्चों ने ली स्वच्छता की शपथ

गणतंत्र दिवस पर जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। देशभक्ति गीतों पर बच्चों ने जमकर धमाल मचाया।

By: मुकेश कुमार

Published: 26 Jan 2018, 03:49 PM IST

फिरोजाबाद। सुहाग नगरी फिरोजाबाद में गणतंत्र दिवस का पर्व बड़ी ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूलों, सरकारी, अर्द्ध सरकारी कार्यालयों में तिरंगा फहराया गया। जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। देशभक्ति गीतों पर बच्चों ने जमकर धमाल मचाया।


यहां फहराया गया तिरंगा
जिला मुख्यालय पर ध्वजारोहण जिलाधिकारी नेहा शर्मा, पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर ध्वजारोहण डॉ. मनोज कुमार, बीएसए कार्यालय पर बीएसए डॉ. सच्चिदानंद, डीआईओएस कार्यालय पर रितु गोयल, तहसील पर ध्वजारोहण एसडीएम डॉ. सुरेश कुमार, कोतवाली पर मुनीशचन्द्र, खंड विकास कार्यालय पर बीडीओ डॉ. नीरज गर्ग, सीएचसी पर अधीक्षक डॉ. संजीव वर्मा ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान मिष्ठान वितरित कर भारत माता के जयकारे लगाए गए।


शैक्षिक संस्थानों में फहराया गया तिरंगा
शैक्षिक संस्थानों में भी गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। रॉयल पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण प्रबंधक चेतन जैन, ब्लू वैल स्कूल में ध्वजारोहण प्रबंधिका अनीता सिंह, एमएस सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में ध्वजारोहण संजीव चाल्र्स तिवारी ने किया। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांध दिया। गणतंत्र दिवस के दिन पूरी सुहाग नगरी देशभक्ति में सराबोर दिखी।


गंदगी न करने का लिया संकल्प
गणतंत्र दिवस के मौके पर शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। रॉयल पब्लिक स्कूल में बच्चों संग शिक्षकों ने गंदगी न करने और स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। बच्चों ने संकल्प लिया कि न गंदगी करेंगे और न किसी को करने देंगे।

युवाओं ने निकाली तिरंगा रैली
गणतंत्र दिवस के मौके पर फिरोजाबाद के टूंडला में तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में युवाओं और स्कूली बच्चों ने जमकर धमाल मचाया। तिरंगा यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। यात्रा में शामिल स्कूली बच्चों ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया। इस दौरान नगर की सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम गई। तिरंगा यात्रा को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned