scriptपत्रिका से बोले सवर्ण: सवर्णो के विकास में मील का पत्थर साबित होगा आरक्षण, देखें वीडियो | Reservation will prove milestone in the development of the upper caste | Patrika News

पत्रिका से बोले सवर्ण: सवर्णो के विकास में मील का पत्थर साबित होगा आरक्षण, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jan 10, 2019 11:59:22 am

Submitted by:

arun rawat

— आरक्षण को लेकर बोले सवर्ण, मोदी सरकार ने किया ऐतिहासिक काम, सवर्णो के बच्चे भी आसानी से पा सकेंगे सरकारी नौकरी।

aarakshan

aarakshan

फिरोजाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर सवर्ण कार्ड खेला है। आरक्षण को लेकर अभी तक विरोधी दल मोदी के इस प्रयास का मखौल बना रहे थे। कोई इसे लॉलीपॉप बता रहा था तो कोई चुनावी स्टंट। राज्यसभा में बिल पास होने के बाद सवर्ण समाज के लोगों में खुशी की लहर है। पत्रिका ने सवर्ण समाज के लोगों से उनकी प्रतिक्रिया जानी तो समाज के लोगों ने जमकर मोदी सरकार की सराहना की।
ये बोले लोग
एटा रोड निवासी बीनेश तोमर ने बताया कि ये मोदी जी का सही कदम है। आरक्षण लागू होने से उनके बच्चों को इसका लाभ मिल सकेगा। सरकारी नौकरी के लिए सवर्णो के बच्चों को काफी प्रयास करने होते थे लेकिन अब कम मेहनत में भी वह नौकरी प्राप्त कर सकेंगे। शिवपुरी कॉलोनी निवासी मुकेश कौशिक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस कदम से बड़ा फायदा मिलेगा। अभी तो ये शुरुआत है, आगे बहुत बड़ा परिवर्तन नजर आएगा। इससे पहले किसी भी सरकार ने ऐसा कदम नहीं उठाया।
इनका ये है कहना
स्टेशन रोड निवासी पवन कुमार शर्मा ने बताया कि इससे सवर्ण समाज के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। अभी तक एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लोगों को ही आरक्षण मिलता था लेकिन अब सवर्ण समाज के लोग आरक्षण पाकर अच्छी नौकरी और समाज में अपनी अलग पहचान बना सकेंगे। सुभाष चौराहा निवासी नत्थीलाल शर्मा कहते हैं कि सरकार का सवर्णो के लिए बहुत अच्छा प्रयास है।
इन्होंने भी सरकार की सराहना
गांव देवखेड़ा निवासी ज्ञानेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि आरक्षण को लेकर सवर्ण समाज पहले से प्रयासरत है। उनकी मांग को मोदी सरकार ने पूरा किया है। 70 साल में किसी भी सरकार ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया। सिटी सेंटर निवासी युवा किसान पंकज उपाध्याय ने कहा कि आरक्षण का लाभ लेकर अन्य वर्ग के लोग नौकरी पा जाते थे जबकि सवर्ण समाज के युवा नौकरियों से वंचित रह जाते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो