scriptचुनाव में भाजपा की मुश्किल बढ़ाएंगे बागी, कई नेताओं ने निर्दलीय ठोंकी ताल | revolt in bjp before up nikay chunav 2017 | Patrika News

चुनाव में भाजपा की मुश्किल बढ़ाएंगे बागी, कई नेताओं ने निर्दलीय ठोंकी ताल

locationफिरोजाबादPublished: Nov 09, 2017 09:11:12 pm

एक ओर कैबिनेट मंत्री करा रहे थे भाजपा प्रत्याशी का नामांकन, तभी उनके पूर्व प्रतिनिधि लाव लश्कर लेकर पहुंच गए नामांकन कराने

revolt in bjp

revolt in bjp

फिरोजाबाद। निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के सामने बागियों की फौज खड़ी हो गई है। कैबिनेट मंत्री भाजपा प्रत्याशी का नामांकन कराने पहुंचे तो कभी मंत्री के प्रतिनिधि रह चुके राजेन्द्र बघेल ने भी निर्दलीय ताल ठोंक दी। भाजपा के ही सुशील चक ने भी नामांकन दाखिल कर भाजपा के वोट बैंक में सेंध लगाना शुरू कर दिया हैं। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी के सामने और अधिक चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। गुरुवार को मेन बाजार से लेकर तहसील परिसर में गाड़ियों का हुजूम लगा रहा। मालाओं से लदे प्रत्याशी समर्थकों के साथ पैदल ही नामांकन करने पहुंचे।
एक दिन पहले प्रत्याशियों ने दिखाया जोश
नामांकन प्रक्रिया की समाप्ति से एक दिन पहले प्रत्याशियों में नामांकन करने की होड़ मची रही। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी रामबहादुर चक का नामांकन कराने के लिए कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल सुबह ही नगर में आ गए थे। शिव समाधि मंदिर पर पूजा अर्चना के बाद जुलूस के रूप में भाजपा प्रत्याशी पैदल ही नामांकन के लिए तहसील पहुंचे। कैबिनेट मंत्री की अगुवाई में भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन किया। उनके ही पीछे पूर्व सांसद व वर्तमान कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के प्रतिनिधि रहे राजेन्द्र सिंह बघेल गाड़ियों का काफिला लेकर नामांकन करने पहुंचे। तहसील में एक ओर कैबिनेट मंत्री बैठे थे तो दूसरी ओर उनके प्रतिनिधि रहे बघेल नामांकन कर रहे थे।
revolt in bjp
भाजपा नेता ने भी किया नामांकन
भाजपा नेता सुशील कुमार चक भी समर्थकों के साथ पैदल ही तहसील पहुंचे। उन्होंने भी दल बल के साथ नामांकन किया। इनके अलावा ओमप्रकाश और रविता ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किए। सभासद पद के लिए 35 प्रत्याशियों ने नामांकन किए जबकि अध्यक्ष पद के लिए दो और सभासद पद के लिए नौ प्रपत्र बिके। इस दौरान तहसील परिसर की सुरक्षा व्यवस्था स्वयं सीओ डॉक्टर धर्मेन्द्र कुमार संभाले हुए थे।
वैशाखी के सहारे पहुंचे प्रस्तावक
प्रत्याशियों के अलावा उनके प्रस्तावकों में भी निकाय चुनाव को लेकर जोश है। वार्ड नंबर 1 से सभासद का चुनाव लड़ रहीं माला देवी पत्नी मुकेश कुमार के प्रस्ताव 55 वर्षीय प्रेमचन्द्र शर्मा हैं। वह वैशाखी लेकर नामांकन कराने के लिए तहसील पहुंचे।
नामांकन में अव्यवस्थाओं का माहौल
तहसील प्रशासन द्वारा नामांकन प्रक्रिया तो शुरू करा दी गई, लेकिन व्यवस्थाएं दुरूस्त नहीं की गई। इंटरनेट की व्यवस्था न होने के कारण आरओ और एआरओ को प्रक्रिया ऑनलाइन कराने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। तहसील प्रशासन द्वारा पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं कराई गई है। कर्मचारियों को दूसरे लोगों द्वारा बाहर से पानी खरीदकर पीने को विवश होना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो