scriptकोहरे की चादर में ढ़क गईं सड़कें, रेंगेते हुए गुजरे वाहन, सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने किया ये काम, देखें वीडियो | Roads covered with fog sheet | Patrika News

कोहरे की चादर में ढ़क गईं सड़कें, रेंगेते हुए गुजरे वाहन, सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने किया ये काम, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Feb 03, 2019 12:11:24 pm

— कोहरे के दूसरे दिन ठंडा रहा मौसम, सर्दी से बचने के लिए जगह—जगह अलाव जलाकर सर्दी दूर करने के प्रयास करते नजर आए लोग।

kohra

kohra

फिरोजाबाद। सर्दी का सितम फरवरी के महीने में नजर आ रहा है। माह के पहले सप्ताह में सर्दी से अपना रूप लोगों को दिखाना शुरू कर दिया। लगातार दूसरे दिन कोहरे की चादर से आसमान घिर गया। सुबह के समय सड़क पर दृश्यता शून्य रही। लाइट जलाकर वाहन रेंगते हुए नजर आए। सर्दी को दूर करने के लिए जगह—जगह अलाव जलाए गए। सर्द हवाएं, घना कोहरा और सूरज के दर्शन न होने से गलन का अहसास सुबह से लोगों के शरीर में नस्तर चुभो रहा है।
बारिश और ओलावृष्टि के बाद बदला मौसम
बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि का असर अब देखने को मिल रहा है। पिछले सात दिनों से बर्फीली हवाएं चल रही हैं। रविवार की सुबह कोहरे की घनी चादर में लिपटी रही। लोग जब नींद से जागे तो सूरज के दर्शन तो दूर सामने वाले घर के भी नहीं दिखाई दिए। घने कोहरे में सिकुड़ी हुई सुबह रविवार को हुई। कोहरे के कारण तापमान गिर गया है और गलन बढ़ गई है।
रजाई में दुबके रहे लोग
रविवार का अवकाश होने के कारण नौकरीपेशा लोग और स्कूली बच्चे देर तक रजाइयों में दुबके बैठे रहे। काम पड़ने पर ही लोग घरों से बाहर निकले। लोगों का कहना था कि सर्दी में बाहर निकलकर भी क्या करेंगे। सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो रहे। ठंड से तन ठिठुर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो