वीडियोः आरएसएस के प्रांत प्रचारक ने महाकुंभ को लेकर कही बड़ी बात, जानकर आपकी खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना

Abhishek Saxena | Publish: Aug, 30 2018 03:37:43 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

- राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक नारखी खंड के प्रवास पर आए थे, बृज क्षेत्र मंत्री के यहां किया था प्रवास।

फिरोजाबाद। देश और प्रदेश की राजनीति में अपना अलग रसूख रखने वाले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक फिरोजाबाद के नारखी खंड में प्रवास के लिए आए थे। उन्होंने संघ की शाखा में भाग लिया था। उसके बाद आरएसएस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पौधरोपण किया। उन्होंने पर्यावरण बचाने पर अधिक जोर देने को कहा।

ब्रज क्षेत्र मंत्री के यहां किया प्रवास
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक हरीश रौतेला बुधवार देर शाम को टूंडला आए थे। उसके बाद नारखी क्षेत्र में ब्रज क्षेत्र मंत्री उदय प्रताप सिंह के आवास पर प्रवास किया। गुरुवार सुबह संघ की शाखा में भाग लिया। उसके बाद आरएसएस पदाधिकारियों की बैठक ली। वृक्ष क्षेत्र के मंत्री के आवास पर पौधरोपण कर सभी को पर्यावरण के प्रति काम करने का संकल्प दिलाया।

इन स्थानों पर लगेंगे कुंभ
प्रांत प्रचारक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर पांच कुंभ होने वाले हैं। इनमें सबसे बड़ा महाकुंभ वर्ष 2019 में इलाहाबाद में होगा। इससे पहले काशी में कुंभ होगा। जिसमें पर्यावरणविद् एकत्रित होंगे। अयोध्या में होने वाने कुंभ में सामाजिक समरसता का पाठ पढ़ाया जाएगा। लखनऊ में युवा कंुभ का आयोजन होगा। जिसमें प्रदेश भर के युवा भाग लेंगे। नौ दिसंबर को वृंदावन में महिला कंुभ का आयोजन किया जाएगा। कुंभ को लेकर देशभर में तैयारियां की जा रही हैं। सरकार ने इन कुंभों की जिम्मेदारी संबंधित विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सौंपी है।

कुलपतियों को दी कुंभ की जिम्मेदारी
कुंभ को लेकर योगी सरकार पहली बार प्रदेश के प्र्रधानों को निमंत्रण भेजकर आने का न्यौता देगी। उन्होंने कहा कि एकक घंटा संघ की शाखा में दीजिए। इससेे शरीर स्वस्थ होगा और मिट्टी से जुड़ाव मजबूत होगा। नेता बनना आसान है लेकिन सच्चा देशभक्त बनना काफी मुश्किल। इस मौके पर महापौर नूतन राठौर, बृज क्षेत्र मंत्री उदय प्रताप सिंह, विभाग प्रचारक धर्मेन्द्र, सह विभाग प्रचारक चंदन, दिनेश लवानियां, सुशील, मंगल सिंह राठौर, जगन सेठ, अनंत प्रताप, संजय प्रताप सिंह, शीलेन्द्र प्रताप सिंह चैहान, दिनेश गुप्ता, नरेन्द्र सिंह, सुनील टंडन, गोपाल कृष्ण, आशीष, गोपाल गुप्ता, डीके गुप्ता, रामकैलाश यादव, विनोद पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned