मस्जिद में रह रहे बिहार के सात जमातियों में से चार कोराना संक्रमित, मच गई खलबली

— जिला प्रशासन ने मस्जिद के डेढ़ किलोमीटर की सीमा को कर दिया सील, पूरे इलाके को किया जा रहा सेनेटाइज

By: arun rawat

Updated: 03 Apr 2020, 03:16 PM IST

फिरोजाबाद। दिल्ली से आए जमातियों ने फिरोजाबाद में भी खलबली मचा दी। एक मस्जिद से पकड़े गए सात जमातियों में से चार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि तीन को दूसरे वार्ड में रखा गया है। जिला प्रशासन ने चारों संक्रमित जमातियों की दोबारा जांच कराई है। उसकी रिपोर्ट भी आज शाम तक आने की संभावना है।

रसूलपुर क्षेत्र में मिले जमाती
थाना रसूलपुर क्षेत्रांर्गत स्थित एक मस्जिद में सात जमाती मिले। यह सभी नौ दिन से फिरोजाबाद में आकर रह रहे थे। पुलिस सभी को कोरोना की जांच के लिए अस्पताल लेकर पहुंची। जहां सभी को क्वारेंटाइन में रखा। इनमें से चार की रिपोर्ट पॉलीटिव आई तबकि तीन की नेगेटिव। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। वहीं विगत नौ दिन से रहने के बाद उन्होंने जिन लोगों से मुलाकात की वह भी अब परेशान हैं। जिला प्रशासन ने पूरे इलाके को सेनेटाइज कराने का काम शुरू करा दिया। पुलिस ने मस्जिद को भी खाली करा लिया।

बिहार के हैं जमाती
दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से लौटकर फिरोजाबाद में आए बिहार के सात जमाती में से चार को शिकोहाबाद के वार्ड में अलग आइसोलेट किया था। बाकी तीन को अलग वार्ड में आईसोलेट किया है। यह सभी बिहार के हैं। चारों की जांच दोबारा लखनऊ के केजीएमयू से कराई जा रही है जबकि इससे पहले सैफई से कराई रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इस मामले में सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि चार की रिपोर्ट दोबारा कराई गई है।

ट्रेन से आए थे सभी जमाती
डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि 21 मार्च को ट्रेन द्वारा इन सातों जमातियों के फिरोजाबाद आने की बात सामने आई है। ये मुस्लिम बाहुल्य इलाकों की कई मस्जिदों में ठहरे हैं। जांच के दौरान सामने आया है कि तमाम लोग इनके संपर्क में आए हैं और कई लोग लगातार इनसे मेल-जोल में रहे हैं। डीएम ने बताया कि अब उनकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके लिए जहां इन सातों जमातियों से बातचीत कर उन लोगों की जानकारी ली जा रही है। तो वहीं मस्जिद के लोगों से पूछताछ कर रिपोर्ट बनाई जा रही है। ऐसे लोगों को निगरानी में रखना और लगातार स्वास्थ्य की जांच बेहद जरूरी है अन्यथा वायरस का संक्रमण ज्यादा फैल सकता है। डीएम ने कहा है कि बाहर से आने वाले लोग अपनी जानकारी स्वयं दें ताकि कोरोना का फैलाव रोका जा सके। स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम 7579829009 पर और 9045057650 पर जानकारी दी जा सकती है।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned