scriptयोगी सरकार के छह महीने पूरे, आज भी हैं ये वादे अधूरे.. | Six Month of Yogi Government News in Hindi | Patrika News

योगी सरकार के छह महीने पूरे, आज भी हैं ये वादे अधूरे..

locationफिरोजाबादPublished: Sep 19, 2017 04:27:37 pm

योगी सरकार बनने के बाद कुछ समय बाद तक तो एंटी रोमियो दल सक्रिय रहा लेकिन समय निकलने के साथ ही एंटी रोमियो दल फ्लाॅप हो गया।

Six Month of Yogi Government
फिरोजाबाद। प्रदेश मेें योगी सरकार बनने के बाद भले ही भाजपा में खुशी की लहर हो लेकिन सुहाग नगरी में विकास के दावे खोखले नजर आते हैं। इन छह महीनों के अंदर न सड़क ही गढ्डा मुक्त हो सकी न ही किसानों से किए गए वादे पूरे हो सके। इसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऋण मोचन योजना के तहत भी किसानों के साथ मजाक किया गया है। जिले भर में मात्र पांच हजार किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इनमें से अधिकांश ऐसे किसान थे जिन्होंने बैंक का ऋण जमा करा दिया था या फिर जिनका थोड़ा बहुत बाकी रह गया था। उन्हें जरूर कुछ लाभ मिला है।
एंटी रोमियो हुआ फ्लाॅप

प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद एंटी रोमियों का गठन किया गया था। सरकार के कुछ समय बाद तक तो एंटी रोमियो दल सक्रिय रहा लेकिन समय निकलने के साथ ही एंटी रोमियो दल फ्लाॅप हो गया। वर्तमान में युवतियों को मनचलों का शिकार होना पड़ रहा है। पुलिस भी छेड़खानी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। 
 
चिप्स फैक्ट्री के सपने देखते रहे लोग

योगी सरकार बनने के बाद सुहाग नगरी के लोगों में आस जगने लगी थी कि क्षेत्र में चिप्स फैक्ट्री लगेगी इससे आलू किसानों को लाभ मिलेगा। आलू बेचने के लिए किसानों को दूसरे प्रांत में नहीं जाना पड़ेगा लेकिन छह माह बाद भी चिप्स फैक्ट्री तो दूर यहां किसानों के हित के लिए कोई काम नहीं किया गया। विगत तीन साल से आलू किसान कर्ज तले दबता जा रहा है। 
 
सड़क भी नहीं हुुई गड्ढा मुक्त

योगी सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त कराए जाने के निर्देश दिए थे लेकिन समय सीमा समाप्त होने के बाद भी सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं हो सकी हैं। अभी भी गांव की सड़कों में गहरे-गहरे गड्ढे हैं। जहां से लोगों का निकलना दुश्वार हो गया है। कई गांवों की स्थिति तो यह है कि पानी भी नसीब नहीं हो रहा है जबकि गांव के बाहर जलभराव की स्थिति है। 
 
दब गई एयरपोर्ट की आवाज

तत्कालीन सपा सरकार में हिरनगांव के पास एयरपोर्ट बनाने पर मुहर लगी थी लेकिन सपा पांच साल में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी। वहीं लोगों को योगी सरकार से उम्मीदें थी कि एयरपोर्ट बनेगा तो क्षेत्र का विकास होगा लेकिन इस सरकार के छह महीनों में भी ऐसी किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो