VIDEO: दो घंटे के लिए सीओ ट्रैफिक बना युवक, कराए धड़ाधड़ चालान मच गया हड़कंप

— दो घंटे के अंदर आगरा से आने वाली बसों को कराया बस स्टैंड के अंदर
— संपूर्ण समाधान दिवस में जाम की समस्या लेकर पहुंचा था युवक
- कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत एसएसपी ने दो घंटे के लिए सौंपी सीओ ट्रैफिक की जिम्मेदारी
- युवक के हर आदेश का पालन करते नजर आए पुलिसकर्मी

By: arun rawat

Published: 18 Feb 2020, 06:47 PM IST

फिरोजाबाद। जिस काम को पुलिस कई सालों में नहीं कर सकी, उसी काम को दो घंटे के लिए सीओ बने युवक ने कर दिखाया। आगरा से एटा की ओर जाने वाली जो बसें अभी तक बाहर होकर गुजरती थीं, उन्हें बस स्टैंड के अंदर करा दिया। टूंडला के सुभाष चौराहे पर जाम के हालातों से भी निजात मिली। अब तक अव्यवस्थित दिखने वाले ठेल वाले भी व्यवस्थित नजर आए।

शिकायत लेकर पहुंचा था युवक
मंगलवार दोपहर करीब एक बजे थाना टूंडला के गांव अलाबलपुर निवासी सोनू चौहान टूंडला चौराहे पर ऑटो के चलते लगने वाले जाम की समस्या को लेकर संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे थे। तभी एसएसपी सचिन्द्र पटेल यातायात व्यवस्था सुधारने को लेकर उसके विचार जानने लगे। उन्होंने मजाक भरे अंदाज कहा कि यदि तुम्हे सीओ ट्रैफिक बना दिया जाए तो तुम क्या करोगे। युवक ने अपने सुझाव देना शुरु किया तो एसएसपी ने तत्काल कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत उसे दो घंटे तक सीओ ट्रैफिक बनने की पेशकश कर दी। जिसे युवक ने सहज स्वीकार कर लिया।

इंस्पेक्टर माना हर आदेश
प्रभारी थानाध्यक्ष टूंडला प्रभाकर सागर को उसके हर आदेश को मानने के आदेश दिए। फिर क्या था युवक को पुलिस जीप में आगे की सीट पर बिठाया गया। चौराहे पर आते ही एक आदेश पत्र बनाया। उसमें लिखा तत्काल आदेश का पालन किया जाए। अब तक सीधे निकलने वाले बसों को बस स्टैंड से गुजारने के लिए दो पुलिसकर्मियों को लगाया गया। फिर क्या था जो सालों से नहीं हुआ वह चंद मिनट में ही होने लगा। हर बस स्टैंड से होकर गुजरने लगी। चौराहा भी बदला-बदला नजर आया। युवक का कहना था कि एक दिन व्यवस्था करने से कुछ नहीं होगा। इसे बरकरार रखा जाए।

दो घंटे के सीओ ने कराया बस व ऑटो का चालान
दो घंटे में व्यवस्था सुधारने को मिले समय का युवक ने पूरा फायदा उठाया। इस दौरान एक प्राइवेट बस व करीब आधा दर्जन ऑटो का चालान कराया। इतना ही नहीं ऑटो को लाइन से लगवाने के आदेश पुलिस को दिए।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned