इस आईपीएस अफसर ने जिले में क्राइम रोकने का बनाया फुल प्रूफ प्लान

Abhishek Saxena

Publish: May, 18 2018 03:24:02 PM (IST)

Firozabad, Uttar Pradesh, India
इस आईपीएस अफसर ने जिले में क्राइम रोकने का बनाया फुल प्रूफ प्लान

दिन भर किए गए कार्य की शाम को देनी होगी जानकारी, रात्रि में एसएसपी करेंगे गश्त करने वालों की निगरानी

फिरोजाबाद। सुहागनगरी की पुलिसिंग अब और बेहतर होगी। एसएसपी ने पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए सभी थानाध्यक्षें को निर्देशित किया है। दिन भर काम करने वाले थानाध्यक्ष को शाम को अपनी प्रगति रिपोर्ट देनी होगी। प्रगति रिपोर्ट ना देने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश एसएसपी ने दिए हैं। एसएसपी ने नियमित रात्रि गश्त करने के भी निर्देश दिए हैं। रात्रि गश्त न करने वालों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

हर दिन दिखना चाहिए नया कार्य
एसएसपी राहुल यादवेन्दु ने जिले में एसएसपी का कार्यभार संभालते ही पुलिसिंग को बेहतर बनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। जनता में भरोसा जगाने के लिए उन्होंने बेहतर पुलिसिंग के लिए योजना तैयार की है। अभी तक केवल थानाध्यक्षों द्वारा केवल बड़े मामलों को ही एसएसपी के सामने लाया जाता था। लेकिन, अब हर छोटी-बड़ी घटना की जानकारी एसएसपी तक पहुंचेगी। इसके लिए हर थानाध्यक्ष द्वारा दिन भर में पकड़े गए अपराधियों और की गई कार्रवाई की जानकारी से एसएसपी को अवगत कराना होगा। ऐसा न करने वाले थानाध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

रात्रि चार बजे तक करते हैं गश्त
एसएसपी की कार्यप्रणाली को देखकर पुलिसकर्मियों के हौंसले पस्त हैं। रात्रि में ड्यूटी के नाम पर खर्राटे भरने वालों पर एसएसपी की कड़ी नजर है। एसएसपी ने रात्रि में गश्त कर पुलिसिंग को बेहतर बनाने का संकल्प लिया है। एसएसपी द्वारा अभी सुबह चार बजे तक भ्रमण कर थानाध्यक्ष, डायल 100 व विभिन्न चौराहों पर लगाए गए पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही गश्त की हकीकत जानी जा रही है। उन्होंने स्पष्ट चेतावनी दी है कि लापरवाही बरतने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। जो भी ड्यूटी पर नहीं मिलेगा उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आॅनलाइन करेंगे शिकायत का निस्तारण
एसएसपी ने बताया कि अब थानाध्यक्षों को सीसीटीएनएस का प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इसका उद्देश्य थाने पर आने वाले लोगों को तत्काल मदद उपलब्ध कराना है। शिकायतों का निस्तारण भी आॅनलाइन किया जा सकेगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned