आत्मनिर्भर बनेंगे सुहागनगरी के स्ट्रीट वेंडर्स, कल से मिलेगी यह सौगात

— पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर निधि योजना के क्रियानव्यन में जुटा प्रशासन, दो जुलाई से जारी किए जाएंगे ऋण स्वीकृति पत्र।

By: arun rawat

Updated: 01 Jul 2020, 01:22 PM IST

फिरोजाबाद। पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर निधि योजना के क्रियान्वयन पर जिला फोकस है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले के सभी निकाय क्षेत्रों में संचालित विभिन्न बैंक शाखाओं को स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण स्वीकृति हेतु लक्ष्यों का निर्धारण किया गया है। अपर जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने इस संबध में जिला अग्रणी बैंक शाखा प्रबंधक को जारी कर जुलाई के प्रथम सप्ताह में स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण जारी करने को कहा है।

सम्मानजनक जीएंगे जिंदगी
शासन की सर्वोच्य प्राथमिकता वाली पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर निधि योजना के क्रियान्वयन में जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटा है। जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से ही योजना के क्रियान्वयन शुरू कराया जाएगा। अधिक से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स को योजना का लाभ दिलाने हेतु जहां एक ओर वंचित स्ट्रीट वेंडर्स का पंजीकरण कराने हेतु कैंप आयोजित होगें। वही दूसरी और पूर्व में पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर्स को दस-दस हजार रूपये का ऋण उपलब्ध कराने हेतु सभी राष्ट्रीयकृत बैंको को लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने मंगलवार को जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को पत्र में एक जुलाई से सात जुलाई के बीच पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण स्वीकृत किए जाने की बात कही गई है।

दो जुलाई से दस तक चलेगा पंजीकृत अभियान
पंजीकृत से वंचित स्ट्रीट वेंडर्स को संबंधित निकाय क्षेत्रों में पंजीकृत कराने हेतु आगामी दो जुलाई से वृहद अभियान चलाया जाएगा। निगम क्षेत्र फिरोजाबाद में दो जुलाई को बस स्टेंड, करबला, सुहागनगर, सदर बाजार, जलेसर रोड, सैलई एवं आसफाबाद क्षेत्र में आवेदन कैंप आयोजित होगे।

फिरोजाबाद में कुल पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर्स-3292
पूर्व में पंजीकृत-1469
मंगलवार तक ऋण हेतु सहमति देने वाले वेंडर्स-835

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned