गौवंश से परेशान हैं इस शहर के किसान, इसलिए सपा ने उठाया ये कदम, देखें वीडियो

— फसल को गौवंश से बचाने के लिए सपाइयों ने डीएम नेहा शर्मा को राज्यपाल के नाम सोंपा ज्ञापन।

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में आवारा जानवरों से किसान परेशान है। स्थिति यह है कि किसानों को रात भर जागकर काटनी पड़ रही है। इसके बाद भी आवारा जानवर किसानों की फसल को नहीं छोड़ रहे हैं। किसानों की समस्याओं को लेकर सपा नेताओं ने राज्यपाल के नाम डीएम नेहा शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन
महामहिम राज्यपाल को संबोधित को एक ज्ञापन समाजवादी पार्टी की जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम को ज्ञापन दिया। जिसमें किसानों की फसल को गौवंश से बचाने के लिये एवं गौवंश की रक्षा को कदम उठाने की बात कही गयी। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में चहुंओर गौवंश आवारा जानवर बनकर सड़कों पर आये दिन भयंकर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे है।

सर्दी में जागकर कर रहे रखवाली
वहीं प्रदेश के किसान कड़ाके की सर्दी में रात रात भर जागकर अपनी फसलों की सुरक्षा करने को मजबूर हैं। जनपद फिरोजाबाद में गौवंश के झुंड बनाकर किसानों की फसलों पर टूट पड़ते हैं और पूरी फसल को नष्ट कर देते हैं। चलती सड़क पर भी आये दिन लोग इनके शिकार होकर अपंग बन जाते हैं अथवा मृत्यु को प्राप्त हो जाते हैं। इस ओर प्रदेश सरकार का कोई ध्यान नहीं है और यदि किसान गौवंश से अपनी फसल की सुरक्षा करने के लिये कोई कदम उठाते हैं तो पुलिस संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने की धमकी देती है।

ब्लाक पर बनें गौशाला
महामहिम को अवगत कराया गया कि उन्होंने कई बार सपा शासनकाल में तात्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। अब जनपद फिरोजाबाद में आवारा जानवरों की तरह घूम रहे गौवंश के लिये आवश्यकतानुसार ब्लाॅक स्तर पर शीघ्र गौशाला बनाकर गौवंश की जीवन रक्षा करने व किसानों के हो रहे नुकसान की क्षतिपूर्ति कराने की बात कही।

ये रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में सपा जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता, सपा नेता अवनीन्द्र यादव, मुहम्मद जुनैद चैधरी, आशू यादव, बंटू कठेरिया, कमलेश यादव, गौरव यादव, मोहित शर्मा, केवी यादव आदि मौजूद रहे।

अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned