scriptउम्मीदों की साइकिल पर सवार, कुछ इस तरह निकले सपाई कि देखते रह गए लोग, देखें वीडियो | The SPs counted the plans of the then SP government | Patrika News

उम्मीदों की साइकिल पर सवार, कुछ इस तरह निकले सपाई कि देखते रह गए लोग, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jan 20, 2019 03:06:34 pm

— तत्कालीन सपा सरकार की योजनाओं को लेकर जन—जन तक पहुंचे सपाई, बांटे पर्चे।

sapa

sapa

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में सपा—बसपा गठबंधन को लेकर लोग उत्साहित हैं। वहीं सपाई उम्मीद की साइकिल लेकर सुहागनगरी की सड़कों पर निकले। लोगों को पर्चे बांटकर सरकार की योजनाओं को लेकर जागयक किया। सपाइयों ने तत्कालीन सपा सरकार में कराई गई योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
सपा ने शुरू की समाजवादी पेंशन
सपाइयों ने लोगों को योजनाएं गिनाते हुए बताया कि तत्कालीन सपा सरकार में समाजवादी पेंशन शुरू की गई थी। छात्र—छात्राओं को फ्री लेपटॉप वितरण किए गए थे। महिला सुरक्षा को लेकर हेल्पलाइन नंबर 1090 जारी किया गय। 108 पर एंबुलेंस सेवा, यूपी 100 डायल सेवा सपा सरकार की ही देन थी।
ये योजनाएं रहीं शामिल
आगरा—लखनऊ एक्सप्रेस वे, किसान दुर्घटना बीमा पांच लाख रुपए, कन्या विद्या धन योजना, फिरोजाबाद में जेड़ा झाल परियोजना, मुफ्त इलाज, मुफ्त सिंचाई, लोहिया आवास योजना समेत अन्य योजनाएं तत्कालीन सपा सरकार में ही शुरू की गई थीं। योजनाओं को गिनाने के बाद सपाइयों ने प्रत्याशी अक्षय यादव को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि गठबंधन के बिना केन्द्र में किसी की सरकार नहीं बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो