scriptरोडवेज बस के रंग में रंगी प्राइवेट बस भर रहीं थीं हाईवे पर फर्राटा, एआरटीओ ने की बड़ी कार्रवाई | Transport Department chalan private buses in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

रोडवेज बस के रंग में रंगी प्राइवेट बस भर रहीं थीं हाईवे पर फर्राटा, एआरटीओ ने की बड़ी कार्रवाई

— यूपी के फिरोजाबाद में एआरटीओ ने कार्रवाई करते हुए प्राइवेट बसों का किया चालान।

फिरोजाबादMay 05, 2021 / 02:03 pm

arun rawat

bus

bus

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। रोडवेज बस के रंगों में रंगी प्राइवेट बसें हाईवे पर फर्राटा भरती नजर आती हैं। इन बस चालकों द्वारा यात्रियों का शोषण किया जाता है। ऐसे ही हाईवे पर फर्राटा भरने वााली बसों का एआरटीओ फिरोजाबाद ने चालान काटा और वाहनों को सीज कर दिया गया।
यह भी पढ़ें—

लॉक डाउन के बीच ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, एक घायल

यात्रियों के साथ करते हैं धोखाधड़ी
परिवहन विभाग को चूना लगाने वाले बस संचालकों के खिलाफ शुरू किये गए चेकिंग अभियान के दौरान परिवहन निगम के रंग में रंगी हुई एक प्राइवेट बस को विभागीय अधिकारियों ने टूंडला-एत्मादपुर पुल के पास पकड़ लिया और जांच में कई कई अनियमितताएं पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की। परिवहन विभाग के सम्भागीय निरीक्षक हरिओम ने बताया कि एक बस टूंडला से आगरा की तरफ जा रही थी। बस में सवारियां भरी हुई थीं। जब बस को रोकने के लिए हाथ दिया गया तो चालक ने बस को दौड़ा दिया। उन्होंने पपीछा करते हुए बस को रुकवा लिया। जानकारी करने पर बस प्राइवेट निकली। प्रभारी यात्री कर अधिकारी डीके सिंह ने एफएच कॉलेज टूंडला के पास पकड़ लिया। जांच के दौरान बेहद ही चोंकाने वाली जानकारी सामने आई कि यात्रियों को गुमराह करने के लिए संचालक ने बस को परिवहन निगम के रंग से रंगवाया हुआ था। इतना ही नहीं बस बिना रूट परमिट के नेशनल हाईवे पर दौड़ रही थी। नियम विरुद्ध वाहन संचालन किये जाने पर कार्यवाही करते हुए प्रभारी यात्रीकर अधिकारी फिरोजाबाद डी के सिंह ने कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन करने और रोडवेज का रंग करते हुए यात्रियों को भ्रमित करने के अपराध में 31,000 रुपए का चालान करते हुए वाहन को सीज कर दिया।
रास्ते में उतार देते हैं सवारी
प्राइवेट बसों को रोडवेज के रंग में पुुतवाकर चालकों के द्वारा यात्रियों को बस में सवार कर लिया जाता है। रोडवेज की बराबर किराया वसूल किया जाता है। जब कोई यात्री टिकट की मांग करता है तो उसे प्राइवेट पर्ची थमा दी जाती है। जब यात्री बस रोडवेज न होने की बात कहते हैं तो उन्हें रास्ते में ही जबरन उतार देते हैं। कई बार यात्रियों की जान पर भी बन आती है। यात्री रोडवेज बस समझकर बैठ जाते हैं लेकिन जब बस किसी हादसे का शिकार हो जाती है तो उन्हें कोई मदद नहीं मिलती।

Home / Firozabad / रोडवेज बस के रंग में रंगी प्राइवेट बस भर रहीं थीं हाईवे पर फर्राटा, एआरटीओ ने की बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो