script

सुहागनगरी के टूंडला रेलवे स्टेशन पर शुरू हुए दो नए प्लेटफार्म, सबसे पहले गुजरी पैसेंजर ट्रेन

locationफिरोजाबादPublished: Jul 26, 2021 01:54:03 pm

Submitted by:

arun rawat

— टूंडला रेलवे स्टेशन पर 5 से बढ़कर 7 हुई प्लेटफार्म की संख्या, यात्रियों को मिलेगी राहत।

Tundla Junction

Tundla Junction

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। मालगाड़ियों के लिए अलग रेलवे स्टेशन बनाने के बाद अब प्लेटफार्मो की संख्या में भी इजाफा हो गया। दो नए प्लेटफार्म शुरू होने के साथ ही टूंडला जंक्शन पर अब सात प्लेटफार्म हो गए। अब ट्रेनों के ठहराव की कोई समस्या नहीं रहेगी तो नॉन स्टॉप ट्रेन भी बिना किसी व्यवधान के गुजरेंगी। पहले दिन पैसेंजर ट्रेनों को इन प्लेटफार्म से गुजारा गया।
यह भी पढ़ें—

चचेरे भाई ने किया किशोरी के साथ दुष्कर्म, नशीला पेय पदार्थ पिलाकर दिया वारदात को अंजाम

यहां से संचालित होती हैं ट्रेनें
फिरोजाबाद का टूंडला रेलवे स्टेशन दिल्ली-हावड़ा रेलखंड के प्रयागराज डिवीजन का महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। यहां पहले चार प्लेटफॉर्म थे। दिल्ली की ट्रेनों का ट्रैफिक अधिक होने के कारण आगरा की ट्रेनें अक्सर लेट हो जाती थीं। इसके लिए आगरा से आने वाली ट्रेनों के ठहराव के लिए पांच नंबर प्लेटफॉर्म का निर्माण कराया गया था। लगातार ट्रेनों में हो रहे इजाफे को लेकर रेल प्रशासन द्वारा दो नए प्लेटफार्म बनाने का प्रस्ताव पास कराया गया। अब आकर रविवार को दोनों प्लेटफार्म को शुरू कर दिया गया। इस प्लेटफॉर्म पर मुख्य नियंत्रण कक्ष ने पहली ट्रेन के रूप में टूंडला-अलीगढ़-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को संचालित किया। मंडल यातायात प्रबंधक जे संजय कुमार, सहायक यातायात प्रबंधक प्रथम मेजर विराट मिश्रा, सहायक यातायात प्रबंधक द्वितीय रतन कुमार झा, स्टेशन अधीक्षक सुजीत कुमार आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें—

बंद चूड़ी कारखानों में आज से शुरू हुआ काम, मांगों को लेकर चल रही थी हड़ताल

बदल गए प्लेटफॉर्म नंबर
दो नए प्लेटफॉर्म बनने के साथ ही रविवार को टूंडला रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म के नंबर बदल दिए गए। पहले जो 1 और 2 नंबर प्लेटफार्म थे वह अब 3 और 4 कर दिए गए जबकि जो 3 और 4 थे वह 5 और 6 कर दिए गए। 5 नंबर को 7 नंबर प्लेटफार्म किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो